माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के अनोखे उपाय
माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के अनोखे उपाय
Share:

हमारे शास्त्रों में कहा गया है कि  धन की प्राप्ति के लिए हमेशा सही मार्ग अपनाना चाहिए  जिससे आपको बाद में कोई कष्ट न हो.अगर आप भी माता की कृपा पाना चाहते है तो लक्ष्मी जी की पूजा विधि-विधान से करने के बाद इन उपायों जरुर अपनाएं. इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होगी. साथ ही माता लक्ष्मी आपके घर पर अखंड वास करेगी.

1-शुक्रवार के दिन उस जगह जाए. जहां पर मोर नृत्य करते है. वहां की मिट्टी लाकर एक लाल रंग के कपड़े में बांधकर पवित्र जगह में रख दें और उसकी रोज पूजा करें.

2-घर में स्वच्छता का जरुर ध्यान दे. इससे माता लक्ष्मी जरुर प्रसन्न होती है. साथ ही कभी शाम के समय घर में झाडू न लगाए इससे घर की लक्ष्मी बाहर चली जाती है.

3-घर पर ऐसी पेड़ की टहनी लेकर आए जिसमें चमगादड़ बैठते हो. और ऐसी जगह पर रेख जहां पर उसे कोई देख न पाएं.

4-माता लक्ष्मी की विधि-विधान के साथ पूजा करने के बाद दक्षिणावर्त शंख में चावल के दाने और लाल गुलाब की पंखुडिया डालें. इससे धन लाभ का योग बनता है.

5-शुक्रवार के दिन किसी गरीब या जरुरतमंद व्यक्ति को सफेद चीजें जैसे कि आटा, चावल या सफेद रंग के कपड़े दान करें. इससे माता की कृपा आप पर बनी रहती है.

6-शुक्रवार के दिन 11 छोटे आकार के नारियल लेकर एक पीले कपड़े में बांधकर किचन के पूर्व स्थित कोने में बांध दें. ऐसा करने से आपके घर कभी भी अन्न-धन की कमी नहीं होगी.

तुलसी के साथ आवले की भी करे पूजा

जानिए शिव धारियों वाले दुर्लभ शिवलिंग के बारे में

दूर्वा से न करे माँ दुर्गा की पूजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -