डेमेज स्किन को रिपेयर करने के कुछ खास टिप्स
डेमेज स्किन को रिपेयर करने के कुछ खास टिप्स
Share:

आज के समय में पॉल्यूशन एक ऐसा कारण बन गया है जो स्किन को काफी नुकसान पहुंचा रहा है. पॉल्यूशन के कारण स्किन पर पिंपल्स, ब्लैकहेड्स, डार्क स्पॉट्स, झुर्रियां और असमान रंगत जैसी समस्याएं देखने को मिलती हैं. इसके अलावा पॉल्यूशन के कारण स्किन अपनी प्राकृतिक खूबसूरती खोकर डल हो जाती है. पॉल्यूशन के कारण स्किन अंदर से डेमेज हो जाती है, अगर आप भी इन्ही सब समस्याओं का सामना कर रही हैं और अपनी डैमेज को रिपेयर करना चाहती हैं, तो इसके लिए आज हम आपको कुछ  टिप्स बताने जा रहे है जो आपकी डैमेज स्किन को खूबसूरत और हेल्दी रखेंगे.

लगातार पॉल्यूशन के सम्पर्क में रहने से स्किन पोर्स बंद हो जाते हैं. जिसके कारण स्किन पर पिंपल्स और ब्लैकहेड्स की समस्या हो जाती है, अगर आप इन समस्याओं से बचना चाहती हैं तो नियमित रूप से अपने चेहरे को अच्छी तरह धोएं. अपने चेहरे को धोने के लिए नैचुरल फेसवॉश का इस्तेमाल करें. इसके अलावा सप्ताह में दो बार अपने चेहरे पर माइल्ड स्क्रब का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से एक्ने और ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी.

विटामिन सी स्किन और बालों के लिए वरदान होता है. इसलिए विटामिन सी युक्त आहारों को अपनी डाइट में शामिल करें इससे आप अपनी खूबसूरती बढ़ा सकती हैं. विटामिन सी में भरपूर मात्रा में  एंटी-ऑक्सीडेंट्स मौजूद होते है, जो डैमेज स्किन को रिपेयर तो करते ही हैं साथ ही चेहरे पर ग्लो लाते है. एंटी-ऑक्सीडेंट्स के लिए अपने खाने में ग्रीन टी, पपीता जैसे फूड्स को शामिल करें. इनसे आपकी स्किन हेल्दी और खूबसूरत हो जाएगी.

 

सर्दियों में ऑयली स्किन की समस्या को दूर करते हैं ये टिप्स

नमक के इस्तेमाल से दूर हो सकती है ब्यूटी से जुड़ी हर समस्या

गर्म पानी से नहाने से हो सकता है सेहत को नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -