तो इन कारणों से होती है आपके जीवन मैं कर्ज की समस्या
तो इन कारणों से होती है आपके जीवन मैं कर्ज की समस्या
Share:

सभी व्यक्तियो को अपनी­­-अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसो की आवश्यकता पड़ती है जिसके लिए उन्हें कड़ी मेंहनत करना पड़ता है, लेकिन कई बार ऐसा भी होता है की पैसो की कमी और अपनी कभी न ख़तम होने वाली जरूरतों की वजह से कई बार व्यक्तियों को कर्ज लेने की स्थिति बन जाती है, और कई बार तो कर्ज के कारण स्थिति इतनी गंभीर हो जाती है की व्यक्ति अपने जीवन का अंत भी कर डालता है, लेकिन क्या कभी आपने ये सोचा है की इसका एक कारण वास्तु दोष भी हो सकता है.

तो आइये हम आपको बताते है की किन कारणों से आपको कर्ज से मुक्ति नही मिल पाती:
वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी आपके घर का आइना पश्चिम एवं दक्षिण दिशा की दीवारों पर नही लगा होना चाहिए, अगर ऐसा है तो ये आपके लिए कर्ज का कारण बनता है.

आपको इस बात का हमेशा ध्यान रखना चाहिए की कभी भी आपके घर के जल स्त्रोत जैसे- नल या जेटपंप कुआं इत्यादि जल के साधन कभी भी दक्षिण दिशा में नही होना चाहिए अन्यथा आपके घर से बरकत जाती रहती है जो कर्ज के रूप में आपके सामने आती है.

अपने नए घर का निर्माण करते समय इस बात का हमेशा ध्यान रखना चाहिए घर की दीवारे बिलकुल सीधी और सपाट हो खासकर उत्तर व दक्षिण की दीवारों को तो बिलकुल भी झुकाव न हो, अगर ऐसा होता है तो यह भी वास्तु शास्त्र के हिसाब से घर की समृद्धि में रूकावट पैदा करता है.

आप अपने घर के निर्माण के समय इस बात का भी अवश्य ध्यान रखे की घर का शौचालय घर के दक्षिण और पश्चिम हिस्से में कभी नही बनवाना चाहिए,अगर ऐसा है तो इस कारण से भी आपको कर्ज की समस्या का सामना करना पड़ता है.

 

जानिए वह रंग कौन सा है? जो आपको ऊर्जावान बनाता है

घर में परेशानी का बार-बार आना, सीढ़ियों का वास्तुदोष भी हो सकता है

अपने सभी पापों की मुक्ति के लिए इन्हें करायें भोजन

चेहरे पर ये तिल आपके धनवान होने का संकेत देता है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -