स्नूकर टीम विश्व कप : पाकिस्तान को पछाड़ भारत ने जीता ख़िताब
स्नूकर टीम विश्व कप : पाकिस्तान को पछाड़ भारत ने जीता ख़िताब
Share:

कल रात भारत और पकिस्तान के बीच आईबीएसएफ स्नूकर टीम विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेला गया. यह फाइनल मुकाबला बेहद ही रोमांचक मोड़ पर समाप्त हुआ. देश के स्टार खिलाड़ी पंकज आडवाणी और मनन चंद्रा की जोड़ी ने शुरुआत बिगड़ने के बाद धमाकेदार अंदाज में वापसी करते हुए पकिस्तान को जोरदार पटखनी देते हुए पहले आईबीएसएफ स्नूकर टीम विश्व कप का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया.  बेस्ट आफ फाइव फाइनल में 0-2 से पिछड़ने के बाद भारत तीसरे फ्रेम में भी 0-30 से पीछे चल रहा था. 

पहले मनन चंद्रा ने 39 के ब्रेक के साथ भारत को वापसी दिलाई और फिर पंकज आडवाणी ने जबरदस्त खलते हुए खिताब भारत के खाते में लाकर डाल दिया. पाकिस्तान के बाबर मसीह से चौथे फ्रेम में 1-20 से पीछे रहकर आडवणी मुश्किल में घिरे हुए नजर आ रहे थे. लेकिन, इसके बाद पंकज आडवाणी ने गजब की वापसी करते हुए 69 के ब्रेक की सहायता से भारत को 2-2 से बराबरी पर ला दिया. वहीं, दूसरी ओर मनन चंद्रा और मोहम्मद आसिफ के बीच पांचवें और निर्णायक फ्रेम में चंद्रा ने बाजी मारते हुए जीत दर्ज कर ली.  

पाकिस्तान के बाबर ने पहले फ्रेम में भारत के नमन चंद्रा को आसानी से 73-24 से पराजित कर दिया था. साथ ही बाबर के साथी खिलाड़ी आसिफ भारतीय खिलाड़ी आडवाणी को कड़े मुकाबले में 61-56 से पराजित कर खिताब पाने के काफी नजदीक पहुंच चुके थे. लेकिन, अन्ततः भारतीय खिलाड़ियों ने बाजी पलटी और युगल मैच में आडवाणी और चंद्रा ने 72-47 की जीत से वापसी करते हुए चौथा और पांचवा फ्रेम भी अपने नाम कर खिताब जीत लिया.

जब 10 दिन तक चला टेस्ट मैच भी रहा था बेनतीजा

अब यह खिलाड़ी हुआ धोनी का मुरीद, पाना चाहता है उनके जैसा दिमाग

इस क्रिकेटर ने किया लोकल ट्रैन में सफर, लोगो ने पहचाना तक नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -