रनवे से फिसला विमान, बड़ा हादसा होने से बचा
रनवे से फिसला विमान, बड़ा हादसा होने से बचा
Share:

अगर कोई विमान लैंडिंग करते वक़्त रनवे पर फिसल जाए और खाई में जा गिरे तो शायद ही इसमें कोई बच सकता है, लेकिन कहते हैं कि 'जाको राखे साइयाँ, मार सके ना कोय' इसी कहावत को सच साबित किया है तुर्की एयरपोर्ट की एक घटना ने. दरअसल हुआ यूँ कि तुर्की के ट्रबजोन एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होने से बच गया. एक बोईंग विमान 737-800 ने तुर्की से अंकारा के लिए उड़ान भरी थी जिसके बाद उसे ट्रबजोन एयरपोर्ट पर लैंड होना था.

उड़ान भरने के 90 मिनिट पश्चात् जब उसे लैंड किया गया तो विमान रनवे पर फिसल गया और पास वाली खाई में गिर गया. मिली जानकारी के अनुसार विमान में उस वक़्त 4 क्रू मेंबर 2 पॉयलट और 162 यात्री सवार थे. गनीमत यह रही कि सभी यात्रियों को सकुशल निकाल लिया गया. वहीँ यात्रियों का कहना है कि उनका बचना किसी चमत्कार से कम नहीं है. क्योंकि अगर विमान थोड़ा और आगे चला जाता तो वह समुद्र में बह सकता था.

वहीँ एयरपोर्ट सुरक्षा अधिकारियों ने जानकारी दी कि, विमान के रनवे से फिसलने के बाद जब वह खाई में गिरने लगा तभी उसका तैयार कीचड में फंस गया और विमान रुक गया. हालाँकि इस हादसे में विमान का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. वहीं अधिकारियों का कहना है कि विमान अगर आगे जाता तो वह समुद्र में बह सकता था और ऐसे में किसी के भी बचने की उम्मीद नहीं रहती या हो सकता था इस हादसे से विमान में आग लग जाती, लेकिन गनीमत रही कि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ और विमान में मौजूद सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

टोरंटो हवाई अड्डे पर आपस में टकराए दो विमान

भोपाल एयरपोर्ट पर बैग में 50 कारतूस के साथ मिला शख्स

गाय ने करवाई अहमदाबाद की जगह मुंबई में विमान लेंडिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -