स्किन टोन में  निखार लाते हैं मेथी के दाने
स्किन टोन में निखार लाते हैं मेथी के दाने
Share:

मेथी के दानों का इस्तेमाल खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है. मेथी के दाने ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं. मेथी के दानों में भरपूर मात्रा में आयरन, प्रोटीन और कैल्शियम मौजूद होते हैं. जो त्वचा से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं. आज हम आपको मेथी दानों के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आप अपने चेहरे की रंगत में निखार लाना चाहती हैं तो मेथी के दानों को पानी में डालकर उबालें. अब इसे छानकर ठंडा कर लें. अब इस पानी से अपने चेहरे को धोएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा में निखार आएगा. आप चाहे तो मेथी की पत्तियों को पीसकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. ऐसा करने से आपकी त्वचा की रंगत में निखार आएगा. 

2- अगर आपके बाल बहुत ज्यादा झड़ते हैं तो नारियल के तेल में मेथी के दानों को उबालकर ठंडा कर लें. रोजाना इस तेल से अपने बालों की मसाज करें. ऐसा करने से आपके बालों का झड़ना बंद हो जाएगा. 

3- बालों को कोमल और मुलायम बनाने के लिए मेथी के दानों का पेस्ट बनाकर अपने बालों में लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से बाल खूबसूरत और मुलायम हो जाते हैं.

 

कच्चे दूध के इस्तेमाल से निखारे अपनी खूबसूरती

ब्यूटी को निखारते हैं ये फूड्स

चेहरे के पिंपल्स को दूर करते हैं यह तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -