स्किन के लिए फायदेमंद होता है हाइड्रेटिंग फेस मास्क

स्किन के लिए फायदेमंद होता है हाइड्रेटिंग फेस मास्क

त्वचा की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए समय-समय पर इसकी देखभाल करना बहुत जरूरी होता है. बदलते मौसम के अनुसार स्किन की देखभाल का तरीका भी बदलता रहता है. जैसे- सर्दियों के मौसम में त्वचा ड्राई, खुरदुरी, रूखी-सूखी और बेजान हो जाती है. वही गर्मियों में भी स्किन से जुड़ी बहुत सारी समस्याएं होती हैं. गर्मियों के मौसम  में ऑइली स्किन, ड्राईनेस, चेहरे का निखार खो जाना, पिंपल्स जैसी समस्याएं हो जाती हैं. अगर आप इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं तो हाइड्रेटेड फेस मास्क का इस्तेमाल करें. 

हाइड्रेटेड फेस मास्क त्वचा को नेचुरल तरीके से हाइड्रेट करता है और इसके  इस्तेमाल से स्किन को बहुत सारे फायदे मिलते हैं.  हाइड्रेटेड फेस मास्क में भरपूर मात्रा में नेचुरल इंग्रेडिएंट्स मौजूद होते हैं. इसमें केमिकल का इस्तेमाल नहीं किया जाता है जिसके कारण इसका इस्तेमाल करने से इंफेक्शन का खतरा नहीं रहता है और बहुत सारे ब्यूटी फायदे मिलते हैं. ड्राई स्किन के लिए हाइड्रेटेड फेस मास्क बहुत फायदेमंद होता है. केमिकल फ्री  हाइड्रेटेड फेस मास्क का इस्तेमाल करने से स्किन एलर्जी की समस्या से छुटकारा मिलता है. एंटी एजिंग ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करने से स्किन आसानी से हाइड्रेट हो जाती है और त्वचा लंबे समय तक जवान बनी रहती है. ऑयली स्किन वाली लड़कियों के लिए हाइड्रेटेड फेस मास्क बेस्ट ऑप्शन होता है. इसका इस्तेमाल करने से त्वचा का नेचुरल ग्लो बरकरार रहता है. हाइड्रेटेड फेस मास्क स्किन को मॉश्चराइजर करने के साथ-साथ त्वचा को नेचुरल स्मूथ फ्रेश और जवान बनाता है.  

स्किन की ड्राईनेस को दूर करने के लिए एलोवेरा जेल और खीरा बहुत फायदेमंद होते हैं. यह दोनों नेचुरल तरीके से स्किन को हाइड्रेट करने में मदद करते हैं. एलोवेरा जेल और खीरे का रस मिलाकर फेस मास्क बना ले. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. आधे घंटे बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. डेड स्किन को हटाने के लिए अंगूर के फेस मास्क का इस्तेमाल किया जा सकता है. अंगूर के फेस मास्क में विटामिन इ मौजूद होता है. जो त्वचा को हाइड्रेट करने के साथ-साथ स्किन सेल्स को रिपेयर करने का काम भी करता है. फेस मास्क बनाने के लिए अंगूर के पेस्ट में एक चम्मच आटा और थोड़ा सा पानी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें ऐसा करने से आपकी त्वचा में कसाव आएगा और डेड स्किन साफ हो जाएगी.

 

बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से दूर हो जाती है डैंड्रफ की समस्या

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है बेसन

त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाता है पानी

?