त्वचा के गड्ढों को दूर करने के लिए इस तरीके से करें सेंधा नमक का इस्तेमाल
त्वचा के गड्ढों को दूर करने के लिए इस तरीके से करें सेंधा नमक का इस्तेमाल
Share:

आपने कई बार व्रत के दौरान भोजन बनाने के लिए सेंधा नमक का इस्तेमाल किया होगा. सेंधा नमक शुद्ध होता है इसलिए इसे व्रत में खाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. क्या आपको पता है कि सेंधा नमक स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से दाग धब्बे झुर्रियों की समस्या दूर हो जाती है. इसके अलावा सेंधा नमक त्वचा की अच्छी तरह से क्लींजिंग करता है. जिससे त्वचा का रंग में निखार आता है. आज हम आपको सेंधा नमक के कुछ ब्यूटी फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- झुर्रियों की समस्या को दूर करने के लिए सेंधा नमक में एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट तक अपने चेहरे की हल्के हाथों से मसाज करें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद झुर्रियां दूर हो जाएंगे. 

2- स्किन ड्राइनेस को दूर करने के लिए सेंधा नमक में आधा चम्मच बादाम या जैतून का तेल मिलाकर चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट तक मसाज करने के बाद अपने चेहरे को साफ कर लें. रोजाना ऐसा करने से आपके ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा में निखार आएगा. 

3- अगर  आपको ब्लैकहेड्स की समस्या है तो सेंधा नमक नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. हल्के हाथों से अपनी त्वचा को स्क्रब करें. 15 मिनट बाद चेहरे को साफ पानी से धोएं. ऐसा करने से आपकी ब्लैक हेड्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

डार्क सर्कल्स और सांवलेपन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए ऐसे करें संतरे का इस्तेमाल

चेहरे की सुंदरता को बढ़ाते हैं यह आयुर्वेदिक उपाय

पिंपल्स की समस्या को दूर करता है टमाटर और चंदन का फेस पैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -