भारत-इज़राइल में महत्वपूर्ण समझौते हुए
भारत-इज़राइल में महत्वपूर्ण समझौते हुए
Share:

दिल्ली: इजराईल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू कल से अपनी छह दिनों की भारत यात्रा पर है . इस  यात्रा के दौरान दोनों देशो में कुछ महत्वपूर्ण समझौते हुए है जैसे -तेल और गैस के क्षेत्र बड़े में निवेश पर समझौते ,उड्यन और विमान सेवाओं में समझौता, अंतरिक्ष और शोध के लिए समझौता, निवेशकों को बढ़ावा देने के लिए द्विपक्षीय समझौता, ऊर्जा के क्षेत्र में बड़े निवेश, फिल्मों की शूटिंग के लिए दोनों देशो में समझौता आदि बड़े फैसले आज दोनों देशो के राष्ट्राध्यक्षो की मौजूदगी में हुए .

अपनी भारत की यात्रा को दोनों देशों के मैत्री संबंधों के नए युग की शुरुआत बताते हुए आज प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कामना की कि इससे हमारे लोगों के लिए शांति, समृद्धि और प्रगति की प्रगतिशील साझेदारी विकसित होगी. नेतन्याहू ने आज सुबह यहां राष्ट्रपति भवन में दिन की शुरुआत करते हुए संक्षिप्त बातचीत में यह भाव व्यक्त किये.

अपनी यात्रा के आधिकारिक कार्यक्रम के आरंभ में अपनी पत्नी सारा नेतन्याहू के साथ राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में पहुंचे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया. इसके बाद नेतन्याहू को तीनों सेनाओं की संयुक्त टुकड़ी ने दोनों देशों के राष्ट्रगान की धुनों पर सलामी पेश की.इस दौरे की शुरुआत में कल उन्होंने दिल्ली में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के साथ की.

किसान कर्ज माफी के फैसले पर पंजाब सरकार में कलह

प्रधानमंत्री का राजस्थान दौरा कल, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

प्रधानमंत्री बेंजामिन की कामना मैत्री संबंध प्रगाढ़ हो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -