करोड़पति निकले राजस्थान के भगवान सांवलिया जी
करोड़पति निकले राजस्थान के भगवान सांवलिया जी
Share:

चित्तौड़गढ़ : राजस्थान के भगवान सांवलिया जी एक बार फिर करोड़पति निकले है। दरअसल यहां बात हो रही है सांवलिया जी मंदिर में लगी दानपेटी की, जिसे खोलकर गिनती की गई थी। बताया गया है कि मंदिर की दानपेटी मंे से चार करोड़ रूपये से अधिक प्राप्त हुये है। दानपेटी सोमवार को खोली जाकर रकम की गिनती हुई थी।

कड़ी सुरक्षा में हुई गिनती

मंदिर की दानपेटी निर्धारित समय पर खोली जाती है। बताया गया है कि जब-जब भी दानपेटी खोली गई, तब-तब राशि करोड़ो में ही पहुंची। सोमवार को दानपेटी की राशि को गिनने का काम कड़ी सुरक्षा मंे किया गया। जिस स्थान पर राशि की गिनती का काम किया गया, वहां चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे तो लगाये ही गये थे वहीं सुरक्षाकर्मियों को भी तैनात किया गया।

एक हजार के पुराने नोट भी

प्राप्त जानकारी के अनुसार दानपेटी में से एक हजार रूपये के भी पुराने नोट निकले। इसका आंकड़ा 1 करोड़ 29 लाख रूपये है तो वहीं पांच सौ के नोटों में मंदिर को 1 करोड़ 85 लाख रूपये प्राप्त हुये है। इसी तरह नये दो हजार रूपये के नोटों के साथ सौ व पचास रूपये के भी नोट मिले है।

चांदी-सोना भी आया दान में

मंदिर के दान में चांदी सोना भी आया है। बताया गया है कि आयकर विभाग ने मंदिर प्रशासन को नोटिस भेजकर पुराने नोटों के बारे में जानकारी मांगी थी। मंदिर प्रशासन के अनुसार मंदिर को 85 ग्राम सोना, 200 ग्राम चांदी आदि के साथ ही मनीआॅर्डर से भी 28 लाख रूपये से अधिक दान में प्राप्त हुये है।

नोटों से मंदिरों को चिंता, भक्तों से बंधी आस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -