कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने फिर खेला दलित कार्ड
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने फिर खेला दलित कार्ड
Share:

 कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कर्नाटक चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे के बहाने सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सरकार दलितों का अपमान कर रही है. कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि वह दलित है, इसलिए उन्हें नेता प्रतिपक्ष का दर्जा नहीं दिया गया. लोकसभा में सबसे बड़ी पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को सरकार  नेता प्रतिपक्ष का दर्जा नहीं दे रही है, क्योंकि वह एक दलित है.

कांग्रेस नेता ने यह आरोप तब लगाया है, जब नेता प्रतिपक्ष के लिए पार्टी के पास सदन की कुल सदस्य संख्या का 10 फीसद सदस्य होना जरूरी है. इसके तहत लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष के लिए 55 सदस्य चाहिए, जो कांग्रेस पास नहीं है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने इस दौरान सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कर्नाटक चुनाव में जिस तरीके से प्रधानमंत्री सहित सरकार के दर्जनों मंत्री लगे हुए है. उसे देखते हुए लग रहा है कि सरकार के पास चुनाव के अलावा कोई काम नहीं है.

कर्नाटक चुनाव में पीएम मोदी के बयानों पर भी कांग्रेस नेता ने हमला बोला और कहा कि देश को पहला दलित राष्ट्रपति और लोकसभा अध्यक्ष कांग्रेस ने ही दिया है. ऐसे में पीएम मोदी दलितों प्रेम का दिखावा न करें. उन्होंने कहा कि एससी-एसटी एक्ट को लेकर सरकार का रवैया पूरे देश ने देखा है.

 

कर्नाटक: देवेगौड़ा को मिला मायावती साथ

सिद्धारमैया ने खेला दांव, पीएम मोदी, अमित शाह और येदियुरप्पा को थमाया मानहानि का नोटिस

राहुल का वार, बैलगाड़ी-साइकिल-मोबाइल सबसे प्रहार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -