वनडे मुकाबले का अभी तक का दूसरा सबसे बड़ा रिकॉर्ड
वनडे मुकाबले का अभी तक का दूसरा सबसे बड़ा रिकॉर्ड
Share:

क्रिकेट में कोई भी टीम अगर बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहती है तो अमूमन इसमें किसी ना किसी खिलाड़ी का शतक जरूर शामिल होता है लेकिन द. अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में कुछ ऐसा चमत्कार हुआ जिसमे द. अफ्रीका टीम के बल्लेबाजों ने कमाल की पारी खेली और 369 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. चौकाने वाली बात ये रही कि इसमें किसी भी बल्लेबाज ने शतक नहीं लगाया था और इतना बड़ा स्कोर बना दिया. ऐसा चमत्कार वनडे क्रिकेट के इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ.

द. अफ्रीका के बल्लेबाजों का प्रदर्शन : मैच के दौरान द. अफ्रीका की तरफ से कोई शतक नहीं लगा लेकिन टीम के टॉप तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक जरूर लगाए. ओपनर बल्लेबाज बावुमा ने 48 रन, डी कॉक ने 73 रन, डू प्लेसिस ने 91 रन, मार्कराम ने 66 रन की पारी खेली. इसके अलावा डी विलियर्स ने 20 रन, बेहरादीन ने नाबाद 33 रन, रबादा ने नाबाद 23 रन, मुल्डर ने 2 रन और फेलुकवायो ने 5 रन की पारी खेली. इस मैच में द. अफ्रीका के 369 रन के जवाब में बांग्लादेश की टीम 40.4 ओवर में 169 रन पर ऑल आउट हो गई और उसे 200 रन से हार का सामना करना पड़ा.

रिकॉर्ड तोड़ परफॉरमेंस : तीसरे वनडे मुकाबले में द. अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट पर 369 रन बनाए. इस पारी में कमाल की बात ये रही कि मेजबान टीम के किसी भी बल्लेबाज ने शतक नहीं लगाया, लेकिन यह पहला मौका नहीं है जब किसी टीम ने एक भी शतक के बगैर इतना विशाल स्कोर खड़ा किया हो. इससे पहले वर्ष 2007 में द. अफ्रीका ने पाकिस्तान के खिलाफ 392 रन बनाए थे. वनडे क्रिकेट के इतिहास में बिना किसी शतक के दो बार सबसे बड़ा स्कोर बना है और दोनों ही बार द. अफ्रीका ने यह कमाल किया हैं.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

वानखेड़े में हार के चलते, टीम को दादा की सलाह

किदंबी श्रीकांत ने डेनमार्क ओपन खिताब जीता

200वें वनडे में "विराट" रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -