डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये तरीके
डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये तरीके
Share:

आजकल ज्यादातर लड़कियां आंखों के नीचे होने वाले डार्क सर्कल्स की समस्या से परेशान रहती हैं. डार्क सर्कल्स के कई कारण हो सकते हैं. जैसे- देर रात तक मोबाइल का इस्तेमाल करना, लगातार लैपटॉप या कंप्यूटर पर काम करना या किसी बीमारी के कारण भी ऐसा हो सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

1- रात में सोने से पहले अपनी आंखों के नीचे कैस्टर ऑयल लगाएं हल्के हाथों से अपनी त्वचा की मसाज करें. अब इसे रात भर के लिए ऐसे ही छोड़ दें. सुबह इसे ठंडे पानी से धोएं. रोजाना ऐसा करने से आपकी डाक सर्कल की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- बादाम का तेल भी डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करने में मदद करता है. बादाम के तेल की कुछ बूंदों को अपनी आंखों के नीचे लगाकर मसाज करें. रोजाना ऐसा करने से आपको सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा. 

3- आंखों के नीचे ताजा एलोवेरा जेल लगाने से डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाती है. इसके लिए आंखों के नीचे एलोवेरा जेल लगाकर मसाज करें. अब इसे 15 मिनट के लिए छोड़ दे. बाद में इसे रुई से साफ करें. 

4- खीरा डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करने में सहायक होता है. खीरे के टुकड़ों को फ्रिज में रखकर ठंडा करें. अब इसे अपनी आंखों पर रखकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में अपनी आंखों को ठंडे पानी से धोएं. ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

पिंपल्स के ज़िद्दी स्पॉट्स को दूर करते हैं यह उपाय

पिंपल्स और झाइयों की समस्या को दूर करने के लिए इस तरह बनाएं होममेड ऑयल मॉइश्चराइजर

चेहरे पर हीरे जैसी चमक लाने के लिए अपनाएं ये आयुर्वेदिक नुस्खा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -