Samsung Galaxy Note 9 का रिव्यू : जानिए आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा या नहीं यह स्मार्टफोन
Samsung Galaxy Note 9 का रिव्यू : जानिए आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा या नहीं यह स्मार्टफोन
Share:

हाल ही में दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने अपना नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy Note 9 लॉन्च किया था. कई लोग इसे लेकर काफी बेताब है. आइए ऐसे में जानते है इस स्मार्टफोन से जुड़ी सभी छोटी और बड़ी जानकारी के बारे में...

Samsung Galaxy Note 9 यह कंपनी के पिछले गैलेक्सी नोट 8 का अपग्रेडेड वेरियंट है. फोन में ऐसे फीचर्स दिए गए हैं कि यूजर्स चाहें तो अपने लैपटॉप को सैमसंग के लेटेस्ट डिवाइस से रिप्लेस कर सकते हैं. इसका मतलब यह है कि यह फोन आपके लैपटॉप के लगभग सारे काम करने में सक्षम है. 

डिजाइन...

सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 कंपनी के गैलेक्सी नोट 8 के जैसा ही तरह है. दोनों में ज्यादा बड़ा अंतर नहीं है और पहली बार में दोनों में अंतर ढूंढना एक मुश्किल काम है. हालांकि सैमसंग ने अपने नए डिवाइस की डिजाइन में थोड़े बदलाव किए हैं. इस फोन की खूबी इसका पतला होना है जो इसे हाथ में पकड़ने के लिए सुविधाजनक बनाता है. गैलेक्सी नोट 9 के रियर में एक हॉरिजॉन्टल ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है जिसके नीचे फिंगर प्रिंट स्कैनर दिया गया है. फिंगर प्रिंट स्कैनर की बात करें तो यह बिल्कुल छोटा है और इसे एडजस्ट करने के लिए यूजर्स की उंगलियों को थोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. 

डिस्प्ले...

सैमसंग ने स्मार्टफोन में नॉच और करीब बेज़ल-लेस डिस्प्ले देने का वादा किया है. जो कि इसे काफी खास बनाते हैं. गैलेक्सी नोट 9 में 6.4 इंच सुपर एमोलेड इनफिनिटी डिस्प्ले है जो क्वाड एचडी+ रेजॉलशन 2960×1440 से लैस है. बता दें च इसकी स्क्रीन की डेनसिटी 516 पीपीआई है. 

कैमरा...

कैमरे की बात करें तो इस फ़ोन में फ्लैगशिप सैमसंग गैलेक्सी एस9+ वाला हार्डवेयर मॉड्यूल दिया गया है. फोन में रियर पर अपर्चर एफ/1.5 और अपर्चर एफ/2.4 के साथ 12 मेगापिक्सल वाइड-ऐंगल सेंसर है.अपर्चर एफ/2.4 के साथ 12 मेगापिक्सल टेलीफोटो सेंसर दिया गया है.दोनों लेंस ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन के साथ आते हैं.  फोन में आगे की तरफ अपर्चर एफ/1.7 के साथ 8 मेगापिक्सल सेंसर भी मौजूद है. 

बैटरी....

इस फोन में 4000mAh बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करने में सक्षम है. गैलेक्सी नोट 8 की तुलन में बैटरी लाइफ पहले से बेहतर हुई है और यूजर्स सिंगल चार्ज पर एक दिन तक बैटरी को चला सकते हैं. 

यह भी पढ़ें...

 

Palm ने पेश किया बेहद छोटा स्मार्टफोन, कीमत सुन छूट जाएंगे पसीने

सिटीबैंक के साथ रंग जमाएगी idea vodafone की जोड़ी, आपके लिए यह होगा खास ?

AIRTEL ने ढूंढ निकाला JIO से निपटने का तरीका, 3 महीने तक बिलकुल फ्री डाटा

5G को लेकर कयास शुरू, NOKIA ने थामा BSNL का हाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -