5G को लेकर कयास शुरू, NOKIA ने थामा BSNL का हाथ
5G को लेकर कयास शुरू, NOKIA ने थामा BSNL का हाथ
Share:

 

दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी नोकिया और सरकारी दूरसंचार प्रदाता कंपनी बीएसएनएल ने हाल ही में एक साथ आने का फैसला लिया हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि मंगलवार को दोनों कंपनियों ने साझेदारी की घोषणा की, जिसके तहत वे मिलकर काम करेंगे और नोकिया के चेन्नई संयंत्र में 4जी एलटीई प्रौद्योगिकी का लाभ उठाकर नई 5जी प्रौद्योगिकी का पारिस्थितिकी तंत्र तैयार करने का काम भी किया जाएगा. इससे एक बार फिर देश में 5G को लेकर कयास लगाए जाने लगे हैं.

आपको बता दें कि नोकिया अपने चेन्नई संयंत्र में दूरसंचार उपकरणों का निर्माण करती है, जिसका घरेलू बाजार के साथ ही विदेशों में भी निर्यात किया जाता है. बीएसएनएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने इस मौके पर कहा, "नोकिया 5जी पारिस्थितिकी तंत्र को विकसित करने में पहले से ही हमारे प्रमुख सहयोगियों में से एक रहा है, और अब हम इंडस्ट्री 4.0 समाधानों पर काम करेंगे. 

आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि दोनों कंपनियां बीएसएनएल और नोकिया चीनी कंपनी जेडटीई के साथ 5जी प्रौद्योगिकी का रोडमैप तैयार करने पर काम कर रही है. इस साल की शुरुआत में नोकिया और बीएसएनएल ने एक नेटवर्क आधुनिकीकरण समझौता किया था, जिसके तहत देश के पश्चिमी और दक्षिणी क्षेत्रों में 4जी और वॉयसओवर एलटीई (वीओएलटीई) सेवाएं लांच की जाने वाली है. 

यह भी पढ़ें...

भारी संकट में पड़ सकते हैं आप, गूगल प्ले-स्टोर पर आया खतरनाक वायरस

डीएसएलआर का बाप हैं ये स्मार्टफोन, तस्वीरें देख खो बैठेंगे होश...

Honor 8X का रिव्यू : एक नजर में सही-गलत की पहचान ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -