UPSC ने घोषित किये NDA और NA II के परिणाम
UPSC ने घोषित किये NDA और NA II के परिणाम
Share:

10 सितंबर 2017 को UPSC यानि संघ लोक सेवा आयोग ने नेशनल डिफेंस अकेडमी और नेवल अकेडमी परीक्षा (II) की परीक्षा आयोजित की गई थी. जिनके परिणाम की घोषणा संघ लोक सेवा आयोग द्वारा कर दी गई है. इस परीक्षा में जो भी अभ्यर्थी पास हुए है, उन्हें अब इंटरव्यू राउंड प्रक्रिया से गुजरना होगा. नेशनल डिफेंस अकेडमी के घोषित नतीजों को अभ्यर्थी संघ लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं. 

परीक्षा परिणाम देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें http://www.upsc.gov.in

सर्विस सिलेक्शन बोर्ड करेगा इंटरव्यू...

यह इंटरव्यू रक्षा मंत्रालय का सर्विस सिलेक्शन बोर्ड करेगा और इसके बाद उनका रिक्रूटमेंट एनडीए (नेशनल डिफेंस अकेडमी) के अलग-अलग विंग यानि आर्मी, नेवी और एयर फोर्स के लिए किया जाएगा.

2 हफ्ते के भीतर करना होगा पंजीयन...

अब इस परीक्षा में जो चयनित अभ्यर्थी हैं उन्हें रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा करना होगा जो सेना की ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर किया जाएगा. अभ्यर्थियों को यह रजिस्ट्रेशन परिणाम घोषित होने के दो हफ्तों के अंदर कराना होगा. SSB यानि सर्विस सिलेक्शन बोर्ड के इंटरव्यू के लिए सिलेक्शन सेंटर और तारीख अभ्यर्थियों को ई-मेल आइडी के जरिए सूचना दी जाएगी.

इस प्रकार चेक करें रिजल्ट... 

सर्वप्रथम UPSC (संघ लोक सेवा आयोग) की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.upsc.gov.in पर क्लिक करें. Whats New सेक्शन में Written Result: National Defence Academy & Naval Academy Examination (II), 2017 पर क्लिक करें. तत्पपश्चात एक नई विंडो खुलेगी जिसमें documents लिखा होगा. अतः अब आप उस पर क्लिक करें. इस पर क्लिक करने पर एक PDF फाइल खुलेगी जिसमें चयनित अभ्यर्थियों के रोल नंबर होंगे, यहां आप अपना रोल नंबर दर्ज कर आसानी से परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं. 

यें भी पढ़ें-

यहां निकली 85,000 रु प्रति माह की नौकरी, ऐसे करे आवेदन

RMS में 10th पास के लिए नौकरी का शानदार अवसर

TPSC में निकली सहायक प्रोफ़ेसर पद पर भर्ती

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -