रेड वाइन और लहसुन रखते है आपकी सेहत का ख्याल
रेड वाइन और लहसुन रखते है आपकी सेहत का ख्याल
Share:

आज के समय में अक्सर लोग अपने से जुडी समस्याओ से परेशान रहते है,बदलते समय के साथ लोगो में दिल की बीमारिया कोलोस्ट्रोल आदि की समस्याए बढ़ती जा रही है पर आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप बहुत आसानी से इन समस्याओ से छुटकारा पा सकते है और लम्बे समय तक अपने शरीर को स्वस्थ रख सकते है,आज हम आपको एक ऐसे मिश्रण के बारे में बताने जा रहे है जो आपके खून को साफ़ करके प्रतिरक्षा प्रणाली को को बढ़ावा दे सकता है और साथ ही आपके शरीर के अंगों की कार्यक्षमता को भो बढ़ा सकता है. यह मिश्रण अपकेवजन को कम करने में मदद करता है.,और आपके शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने का काम करता है.

सामग्री-

12 लहसुन की कली  500 मिलीलीटर रेड वाइन 

बनाने का तरीका-

इसे बनाने के लिए सबसे पहले लहसुन को छोटे छोटे टुकड़ों में काट लें. अब इन लहसुन के टुकड़ो को  एक जार में रख दे. अब इस जार में थोड़ी सी रेड वाइन मिला दे पर इसे ढककर आठ दिनों के लिए ऐसी जगह पर रख दे जहा धुप आती हो,हर सुबह जार को हिलाएं. आठ दिन के बाद  इस जार को खाली करके दूसरे जार में रखें और अब इसे पंद्रह दिनों के लिए किसी अंधेरे कमरे में रख दे,

पंद्रह दिनों के बाद इसे खाना शुरू करे,इसे एक महीने तक दिन में तीन बार एक बार खाये, 

इस मिश्रण में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल, एंटी कैंसर गुण, एंटी इंफ्लेमेटरी और एंटीबायोटिक गुण मौजूद होते हैं. जो हमारे शरीर की ऊर्जा स्तर को बढ़ाने का काम करते है,और साथ ही हमारे खून को साफ करने में भी मदद करते है,नियमित रूप से इस मिश्रण के सेवन से हमारे शरीर से सभी विषाक्त पदार्थ बाधार नकल जाते है और बेड कोलेस्ट्रॉल का लेवल भी कम हो जाता है,यह मिश्रण  सूजन संबंधी समस्याओ से भी छुटकारा दिलाने का काम करता है,. अगर आप लहसुन और रेड वाइन के इस मिश्रण का सेवन नियमित रूप से करते है तो ये आपके शरीर में कैंसर की कोशिकाओं की वृद्धि को भी रोक सकता है और हृदय रोगों को रोकने में भी मदद कर सकता है.

 

जानिए कसूरी मेथी के सेहत से जुड़े फायदे

माइग्रेन की समस्या को दूर करती है भुनी हुई लौंग

याददाश्त को बढ़ाने के लिए रोज करे गुड़ और चने का सेवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -