माइग्रेन की समस्या को दूर करती है भुनी हुई लौंग
माइग्रेन की समस्या को दूर करती है भुनी हुई लौंग
Share:

लौंग भारतीय रसोई का सबसे महत्वपूर्ण मसाला होती हैलौंग का इस्तेमाल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.पर क्या आपको पता है अगर आप लौंग को भून कर उसका सेवन करते है तो ये आपकी सेहत को दोगुने लाभ पहुंचा सकती है. आज हम आपको भुनी हुई लौंग खाने के कुछ फ़ायदे के बारे में बताने जा रहे है.

1-अगर आपकी एसिडिटी की समस्या है तो आपके लिए भुनी हुई लौंग का सेवन बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है.रोज भोजन करने के बाद एक भुनी हुई लौंग खाने से एसिडिटी के साथ साथ सीने की जलन की समस्या से भी छुटकारा मिल जाता है.

2-कभी कभी सर्दी जुकाम हो जाता है.समय के साथ सर्दी जुकाम की समस्या से ठीक हो जाती है पर कफ के सूखन एक के कारन सूखी खांसी आने लगती है.ऐसे में लौंग का सेवन करने से सूखी खाँसी की समस्या में आराम मिलसकता है.अगर आप नियमित रूप से  2 भुनी हुई लौंग का सेवन करते है तो इससे कफ़ की समस्या से राहत मिलती है. और साथ ही सूखी खांसी भी ठीक हो जाती है.

3-जी मिचलाने की समस्या में भी भुनी हुई लौंग का सेवन बहुत फायदेमंद होता है.भुनी हुई लौंग को चबाकर खाने से जी मिचलाने की समस्या दूर होजाती है.

4-लौंग में भरपूर मात्रा में एंटी एन्फ्लेमेंटरी तत्व मौजूद होते है.जो माइग्रेन की समस्या को दूर करने में मदद करते है.सर दर्द होने पर दो भुनी हुई लौंग को खाने से कुछ ही समय में आपका सर का दर्द ठीक हो जायेगा.

 

सेहत के लिए फायदेमंद होता है मक्खन का सेवन

सेहत के लिए फायदेमंद होती है बड़ी इलायची

यूरिन इन्फेक्शन से छुटकारा दिलाती है लौकी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -