चावल से ठीक करे शू बाईट
चावल से ठीक करे शू बाईट
Share:

आप इसलिए नये जूते नहीं पहनते हैं क्योंकि इससे आपके पैर कट जाते हैं और छाले पड़ जाते हैं, तो इससे घबराने से बेहतर है घरेलू नुस्खों को आजमाकर इस समस्या को दूर करें.

1-हल्दी को सबसे ताकतवर एंटीबॉयटिक माना जाता है, और नीम भी एंटीबॉयटिक गुणों से भरपूर है. अगर इन दोनों का प्रयोग किसी चोट या घाव पर किया जाये तो घाव जल्दी और आसानी से भर जायेगा. घावों में संक्रमण भी नहीं होगा. अगर जूते से पैरों में छाले पड़ गए हों या फिर उसके दाग रह गए हों तो आप हल्दी और नीम का पेस्ट लगा सकते हैं. इन दोनों को अच्छे से मिलाकर इसका पेस्ट बना लें, इस पेस्ट को 20 मिनट तक लगाएं. यह छाले को पूरी तरह से सुखा देगा.

2-जूतों के काटने के बाद कटी हुई या छाले पड़ी हुई जगह पर एलोवेरा जेल का प्रयोग करें. जूते के काटने के बाद पैरों में बहुत तेज जलन होती है. एलोवेरा जेल लगाने से जलन समाप्त हो जाती है. एलोवेरा आसानी से उपलब्ध हो जाता है और इसे काटकर इसका रस आप कहीं भी लगा सकते हैं.

3-चावल का प्रयोग केवल खाने के लिए ही नहीं किया जाता है. यह किसी भी प्रकार के घाव और चोट के उपचार में फायदेमंद है. जूते के कटने के बाद चावल के आटे का पेस्ट बनाएं और उसे कटी वाली जगह या छाले पर लगाएं. 15 मिनट लगाए रखने के बाद जब वह सूख जाए तब पैरों को हल्के गरम पानी से धो लें. जलन दूर होगी और घाव जल्दी भर जायेगा.

ब्लडप्रेशर बढ़ने पर पिए कालीमिर्च के...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -