इस मैच में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी, केवल छक्के से बने 192 रन
इस मैच में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी, केवल छक्के से बने 192 रन
Share:

हाल ही में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच त्रिकोणीय टी-20 सीरीज का पांचवा मैच खेला गया. जिसमे एक के बाद एक कई वर्ल्ड रिकॉर्ड बने. इस मैच में पहल बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने मार्टिन गुप्टिल के बेहतरीन शतक के सहारे ऑस्ट्रेलिया को 244 रन का टारगेट दिया. जवाब में कीवी टीम पर जोरदार प्रहार करते हुए  ऑस्ट्रेलिया ने 7 गेंद शेष रहते 18.5 ओवर में लक्ष्य पा लिया. इस तरह टी-20 क्रिकेट इतिहास में ऑस्ट्रेलिया ने सबसे अधिक रन के लक्ष्य पाने का कार्तिमान रचा. 

वहीं, न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 49 गेंद में शतक ठोक कर न्यूजीलैंड क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज शतक ठोका. साथ ही वे उनके हमवतन और पूर्व क्रिकेटर ब्रैंडन मैक्कुलम को पछाड़ कर टी-20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाए वाले बल्लेबाज भी बन गए. इस मैच में दोनों ही टीम ने कुल 32 छक्के लगाए. जो कि, एक रिकॉर्ड हैं. इसे पहले साल 2016 में भारत और वेस्टइंडीज के बेच खेले गए टी-20 मैच में भी दोनों टीमों ने 32 छक्के लगाए थे. 

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए इस मैच में दोनों टीमों की ओर से कुल 488 रन बने. जबकि, भारत और वेस्टइंडीज के मैच में कुल 489 रन बने थे. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले इस मच में कुल 32 छक्कों के सहारे ही 192 बन गए. वहीं, इस मैच टी-20 क्रिकेट में ऐसा कारनामा पहली बार देखने को मिला हैं, जब दोनों ही टीमों ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की हो. न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरो ने पहले विकेट लिए 132 रन की साझेदारी की. तो वहीं, ऑस्ट्रेलिया की ओर से डार्सी शॉर्ट और डेविड वॉर्नर ने मिलकर पहले विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की. 

टी 20 में ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा कारनामा

भारत अफ्रीका सीरीज बनी, विराट रिकॉर्डों की सीरीज

3350 मैच के बाद वनडे में हुआ यह कारनामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -