रावण ने अपने जीवन में ऐसे प्राप्त किया था अपार धन
रावण ने अपने जीवन में ऐसे प्राप्त किया था अपार धन
Share:

आज के समय में रावण के बारे कौन नहीं जानता, सभी जानते है की रावण सोने की लंका का राजा था, रावण एक शक्तिशाली, बुद्धिमान, और बलशाली राक्षस था और उसे अपनी शक्ति और बल पर बहुत अंहकार था. इसी अंहकार के चलते रावण ने सीता का हरण कर लिया था जिसके फल स्वरुप उसे मृत्यु प्राप्त हुई. आपको पता है की रावण ने अपने जीवन में धन प्राप्ति के ऐसे बहुत से उपाय बताये है जिसको करने के बाद भाग्य बदल जाता है,

तो आईये हम भी देखते है की रावण ने कौन से उपाय बाताये है

रावण द्वारा बताये गए उपाय के अनुसार धन प्राप्ति करने के लिए व्यक्ति को सुबह जल्दी उठना चाहिए और स्नान करके रुदाक्ष की माला के साथ ऊँ ह्रीं श्रीं क्लीं नम: ध्व: स्वाहा मंत्र का जाप 21 दिनों तक करना चाहिए. इससे धन प्राप्ति के रास्ते खुल जाते है.

कुछ लोग खूब मेहनत करते है लेकिन फिर भी उनके पास पैसे की कमी हमेशा बनी रहती है, तो इसके लिए 40 दिनों तक ऊँ सरस्वती ईश्वरी भगवती माता क्रां क्लीं श्रीं श्रीं धनं देहि फट स्वाह मंत्र का जाप करें.

यदि आपको माता लक्ष्मी के साथ धन कुबेर की कृपा चाहिए तो ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवाणाय धन धन्याधिपतये धन धान्य समृद्धि मे देहि दापय स्वाहा मंत्र का जाप करें.

धार्मिक कार्यो में दुर्वा घास की बहुत मान्यता है, इसलिए इसे धार्मिक ग्रंथों और पुराणों में बहुत ही शुभ माना गया है। गाय का दूध और दुर्वा घास को मिलाकर उसका तिलक करने से धन का योग बनता है.

 

यह नियम जो कभी नहीं आने देंगे आपके घर पर भूकंप

जानिये ननद भाभी के रिश्ते में नोंक झोंक का कारण

अगर विवाह में आ रही है अड़चन, तो हो जायेगी दूर

जानिये शास्त्र के अनुसार योग्य संतान प्राप्ति के नियम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -