बाड़मेर रिफाइनरी का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी आज
बाड़मेर रिफाइनरी का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी आज
Share:

बाड़मेर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को राजस्थान के बाड़मेर में रिफाइनरी का उट्घाटन करेंगे. जो बाड़मेर जिले के पचपदरा में है. उनके साथ इस कार्यक्रम में केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मौजूद रहेगी. इस रिफाइनरी तैयार होकर चालू होने में करीब चार साल का समय लगेगा. वहीं कांग्रेस ने पीएम मोदी के इस दौरे पर सवाल उठाए हुए कहा है कि पीएम मोदी दोबारा शिलान्यास कराकर अपने पद की गरिमा को गिरा रहे हैं

बता दें कि 43 हजार करोड़ की लागत से ये रिफायनरी तैयार की जा रही है जो एचपीसीएल और राजस्थान सरकार की संयुक्त परियोजना है वहीं 4500 एकड़ जमीन में रिफाइनरी कम पेट्रो कैमिकल्स का निर्माण किया जा रहा है. जिसमें एचपीसीएल का हिस्सा 74 फीसदी होगा, वहीं राजसथान सरकार की हिस्सेदारी 26 फीसदी होगी.

वहीं इस रिफायनरी के उट्घाटन को लेकर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि इस कार्यक्रम का दोबारा शिलान्यास कराकर पीएम मोदी अपने पद की गरिमा को गिरा रहे हैं.क्योंकि बीजेपी आने वाले विधानसभा चुनाव में इसका फायदा उठाना चाहती है.जो इस साल के अंत में होना है दरअसल कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी 2013 में ही इस रिफाइनरी का शिलान्यास कर चुकी हैं. उस समय पीएम मोदी के कार्यक्रम का नाम भी नहीं था. 

प्रधानमंत्री बेंजामिन मोदी को गिफ्ट करेंगे ये शानदार जीप

योगी ने राहुल को याद दिलाया चार पीढ़ी से अविकसित है अमेठी

छात्रों ने मुंडन करवाकर जताया शिक्षिकाओं का समर्थन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -