पृथ्वी, राहुल, नायर चमके, बोर्ड प्रेसिडेंटस ने कीवी टीम को किया पस्त
पृथ्वी, राहुल, नायर चमके, बोर्ड प्रेसिडेंटस ने कीवी टीम को किया पस्त
Share:

भारत और न्यूज़ीलैण्ड के मध्य 22 अक्टूबर रविवार से शुरू होने वाली वनडे क्रिकेट सीरीज से पहले कल बुधवार को कीवी टीम और बोर्ड प्रेसिडेंटस के मध्य पहला वार्म-अप मैच खेला गया. जिसमे कीवी टीम को 30 रन से हार का सामना करना पड़ा. युवा खिलाड़ियों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत बोर्ड प्रेसिडेंट्स ने इस मैच को आसानी से अपने नाम किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडियन बोर्ड प्रेसिडेंट्स इलेवन ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 295 रन का मजबूत स्कोर बनाया.

बोर्ड प्रेसिडेंट्स के जवाब में पूरी कीवी टीम 50 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं कर पाई, और उसे 47.4 में ही 265 रन पर समेट दिया गया. कीवी टीम को 30 रनो से हार का मुंह देखना पड़ा. इस मैच में बोर्ड प्रेसिडेंट के लिए 17 वर्ष के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 1 छक्के और 9 चौको की मदद से 80 गेंदों में 66 रनो की जबरदस्त पारी खेली. साथ ही पहले विकेट के लिए 147 रन की बड़ी साझेदारी की. लोकेश राहुल ने भी 75 गेंदों का सामना कर 68 रन बनाये जबकि करुण नायर ने सबसे अधिक 78 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया. नूज़ीलैण्ड की ओर से मुख्य गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 9 ओवर में 38 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए. 

बल्लेबाजो के साथ बोर्ड प्रेसिडेंट्स के गेंदबाजों ने भी दमदार प्रदर्शन दिखाया. जीत के इरादे से बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम गेंदबाजों के सामने कमतर नजर आई, और शाहबाज नदीम (41/3) और जयदेव उनादकट (62/3) की घातक गेंदबाजी के आगे 265 पर ढेर हो गई. न्यूजीलैंड के लिए टॉम लैथम ने सबसे अधिक 59 रन और कप्तान केन विलियम्सन ने 47 रन की पारी खेली. दोनों टीमों के मध्य अगला वॉर्म-अप मैच 19अक्टूबर को मुंबई में खेला जाएगा.

ये भी पढ़े-

हैप्पी बर्थडे : जयदेव उनादकट को जन्मदिन की बधाई

एशेज में स्टोक्स के प्रतिबन्ध पर स्मिथ का जवाब

कीवी कोच हेसन ने भारतीय स्पिनरों पर बोली यह बड़ी बात

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -