विरोध के बाद भी आज अलीगढ़ जाएंगे राष्ट्रपति
विरोध के बाद भी आज अलीगढ़ जाएंगे राष्ट्रपति
Share:

लखनऊ: देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के 65वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे और मुख्य अतिथि के रूप में सभा को संबोधित करेंगे. राष्ट्रपति आज 11 बजे अलीगढ़ पहुंचेंगे जहां 11.30 से 12.30 तक चलने वाले दीक्षांत समारोह में वे  5381 छात्र-छात्राओं को डिग्रियां देंगे. इनमें 2891 स्नातक, 2094 स्नाकोत्तर, 25 एमफिल और 371 पीएचडी के छात्र-छात्राएं शामिल हैं.

इसके बाद राष्ट्रपति,  राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह की पौत्री पूर्णिमा की शादी में शामिल होंगे. राष्ट्रपति के आगमन पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं,  जिला प्रशासन के अफसरों ने सुरक्षा के नजरिए से कार्यक्रम स्थल पर किसी भी प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ले जाने पर भी प्रतिबंध लगाया है. पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था में 19 आईपीएएस अधिकारी, 10 कंपनी पीएसी, 10 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स, 32 एडिशनल एसपी, 100 क्षेत्राधिकारी, 150 इंस्पेक्टर के साथ करीब 2000 कांस्टेबल की ड्यूटी लगाई गई है. इसके अलावा 125 सीसीटीवी कैमरे, छह ड्रोन कैमरे व एटीएस के स्नाइपर ऊंची इमारतों पर तैनात रहेंगे

लेकिन आपको बता दें कि,  राष्ट्रपति के वहां पहुँचने से पहले ही यूनिवर्सिटी में छात्रों का एक दल उनके आने का विरोध भी कर रहा है. कुछ छात्रों ने राष्ट्रपति के पुराने बयान को सामने लाकर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है. जब 2010 में राष्ट्रपति ने कहा था कि, इस्लाम और ईसाइयत इस देश के लिए बाहरी है. जिसके बाद से उनके इस बयान पर काफी बवाल मचा था. अब उनकी इस अलीगढ़ यात्रा पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनीवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन के उपाध्यक्ष सजाद सुभान ने कहा है कि, या तो राष्ट्रपति महोदय 2010 में अपने दिए गए एक बयान के लिए माफी मांगें और या तो वो विश्वविद्यालय में होने वाले दीक्षांत समारोह में शिरकत न करें.

पूरे देश में हर्षोल्लास से मनाई जा रही होली

देवभाषा संस्कृत के बारे में ये नहीं जानते होंगे आप

जतिन मेहता ने 6700 करोड़ की धोखाधड़ी की - कांग्रेस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -