सावन के महीने में इन तरीको से करे हनुमानजी की पूजा
सावन के महीने में इन तरीको से करे हनुमानजी की पूजा
Share:

हनुमानजी को शिवजी का अवतार माना जाता है.ऐसा माना जाता है की सावन के महीने में शिवजी की पूजा की जाती है.पर क्या आप जानते है की इस महीने में हनुमानजी के उपाय भी विशेष रूप से किए जा सकते हैं. शिवपुराण में बताया गया है की सावन के महीने में शिवजी और उनके अवतारों की पूजा करने से कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होती हैं और भाग्य का साथ मिलने लगता है. 

1-अगर आप सुख और समृद्धि पाना चाहते है तो रोज रात को सोने से पहले हनुमान जी के सामने एक मिटटी के दिए में सरसो का तेल डालकर दीपक जलाये.और साथ में हनुमान चालीसा का पाठ करे.

2-एक नारियल को लेकर उसपर सिन्दूर लगाए फिर उसपर लाल रंग का धागा बांधे.और धुप दीप जलाकर इस नारियल की पूजा करे,अब इस नारियल को हनुमान जी को चढाने से .आपके जीवन में आ रही सभी बाधाएं दूर हो जाएगी.

3-अपनी मनोकामना को पूरा करने के लिए हनुमान जी को झंडा चढ़ाये,इसके अलावा बंदरो को चना खिलाने से भी हनुमानजी प्रसन्न हो जाते है.

4-अगर आपको किसी कार्य में सफलता चाहिए तो पीपल के ग्यारह पत्तो को धोकर उसपर कुमकुम से राम जी का नाम लिखे .अब इसकी माला बना कर हनुमान जी को चढ़ाये,आपको सफलता की प्राप्ति होगी.

5-हनुमानजी को लाल या पीले रंग के फूल चढाने से सभी सुखो की प्राप्ति होती है.

 

घर में मंगल कलश की स्थापना से आता है धन

ज़हर के असर को भी खत्म कर देता है हकीक

रखे अपने घर के बाहर के भी वास्तु का ध्यान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -