हनुमानजी की उपासना से होती है धन की प्राप्ति
हनुमानजी की उपासना से होती है धन की प्राप्ति
Share:

हमारे शास्त्रों के अनुसार हनुमानजी की आराधना के लिए मंगलवार और शनिवार का दिन खास माना जाता है, शास्त्रों में बताया गया है की अगर आप इस दिन सच्चे मन से हनुमानजी की पूजा करते है तो इससे आपके जीवन में पैसो की कमी नहीं रहती है..और आपका जीवन खुशहाल हो जाता है.शनिवार और मंगलवार के दिन हनुमानजी की पूजा करने से ये प्रसन्न हो जाते है और विशेष वरदान देते हैं .

1-हर मंगलवार और शनिवार के दिन सूरज के निकलने से पहले स्नान करने के बाद हनुमान जी की मूर्ति के सामने बैठ कर  श्री हनुमते नमः मंत्र का जप करें.   

2-मंगलवार और शनिवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करने के बाद तांबे के लोटे में जल व सिंदूर मिलाकर श्री हनुमानजी को चढ़ाये.   

3-आपने गले में लाल रंग के धागे में श्री हनुमान यंत्र डालकर धारण करें,और हर मंगलवार और शनिवार के दिन इस यंत्र की पूजा करे.   

4-अगर आप अपनी किसी खास मनोकामना को पूरा करना चाहते है तो लगातार दस मंगलवार और शनिवार को हनुमान को गुड़ का प्रसाद चढ़ाये.   

5-नियमित रूप से मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करें.   

6-किसी कार्य में सफलता पाने के लिए हनुमानजी को चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर चढ़ाये,अगर आप तीन  मंगलवार और शनिवार को इस उपाय को करते है तो आपको शीघ्र सफलता मिलती है.   

 

हनुमानजी की पूजा से होती है धन और सुख समृद्धि की प्राप्ति

बुरे सपने के प्रभाव को दूर करता है चाक़ू

बुरी शक्तियों से बचाव के लिए लाल फूलो से करे हनुमानजी की पूजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -