यूपी :ऐसे भी होते है नेता जिन्हें स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस में फर्क नहीं मालूम
यूपी :ऐसे भी होते है नेता जिन्हें स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस में फर्क नहीं मालूम
Share:

लखनऊ-एक तरफ जहां सम्पूर्ण भारत देश अपनी आजादी की 70वीं वर्षगांठ पर जश्न मना रहा था, वहीं सपाइयों ने शहर में कुछ स्थानों पर होर्डिंग लगाये हैं, जिनमें उन्होंने स्वतंत्रता दिवस की बजाय गणतंत्र दिवस की बधाई दी है. उन्हें इतना भी नहीं पता की आज स्वत्रंता दिवस का अवसर है या गणतंत्र दिवस का न ही उनमें भेद, इन होर्डिंग्स के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

हालाकि इन होर्डिंग्स पर सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और आजम खान की फोटो जो आम जनता को बधाई संदेश दे रही है .इस होर्डिंग्स के जरिये विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय की ओर से बधाई दी गई है. विधानसभा अध्यक्ष के लिए ये पोस्टर जिसने लगवाएं हैं, उसे नहीं पता कि 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनाया जाता है न कि गणतंत्र दिवस के रूप में.
जहां पूरा भारत देश आजाती का जश्न मना रहा था वहीं ये लोग गणतंत्र दिवस की बधाई दे रहे थे .

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विधानभवन पर तिरंगा फहराया, इस दौरान उनके साथ मुख्य सचिव दीपक सिंघल समेत कई अधिकारी मौजूद रहे। स्वतंत्रता दिवस पर राज्यपाल राम नाईक, सीएम अखिलेश, सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव, कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव, बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन, मंत्री राजेंद्र चौधरी, अरविंद सिंह गोप, डीजीपी जावीद अहमद, आईजी ए सतीश गणेश, एसएसपी मंजिल सैनी, राजबब्बर, प्रो. अभिषेक मिश्रा, सहित तमाम नेताओं ने प्रदेश की जनता को आजादी की 70वीं सालगिरह पर हार्दिक बधाई दी है.

सपा के विधायक को नहीं मालूम जन-गण-मन

वहीं, बाराबंकी के सपा विधायक रामगोपाल रावत को भी देश की आजादी के बारे में कितना पता है यह उनसे जब मीडिया ने पूछा तो वह कुछ बता न सके.सपा के इस विधायक को तो राष्ट्रगान भी नहीं आता है. जबकि राष्ट्रगान हमें छोटे पर से ही सिखाया जाता है और छोटे-छोटे बच्चों की जुबान पर राष्ट्रगान रहता है.इतना ही नहीं इस विधायक से जब पूछा गया कि राष्ट्रगान के रचयिता कौन हैं तो जबाव मिला महात्मा गांधी ने रचा है.अब आप सोच सकते हैं कि राजनीती करने वाले नेता देश के बारे में कितना जानते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -