जो लोग करते हैं महिलाओं का अपमान जान लें आप भी क्या होता है उनके साथ
जो लोग करते हैं महिलाओं का अपमान जान लें आप भी क्या होता है उनके साथ
Share:

हिन्दू धर्म में कई सारे रीतिरिवाज की प्रधानता होती है। इस धर्म के शास्त्र में महिला को लक्ष्मी का रूप माना गया है। यह भी बताया गया है कि हर महिला के अंदर लक्ष्मी का वास होता है। वंही कुछ लोग लक्ष्मी समान महिला का अपमान करते रहते हैं और जो भी लोग इनका अपमान करते है माता लक्ष्मी उनसे कभी भी प्रसन्न नहीं होती। भारत धर्म प्रधान देश है यहां पर कई जाति व धर्म के लोग एक साथ अपना जीवन यापन करते हैं जिसमें हिन्दू धर्म के लोगों कि संख्या अन्य धर्म के लोगों से काफी अधिक है। आज हम आपसे इसी विषय पर चर्चा करने वाले हैं। यहां पर हम जानेंगे कि महिलाओं के साथ दुर्वव्यवहार या उनका अपमान जो भी करता है उसके साथ हमेशा बुरा ही होता है। तो चलिए हम जानते हैं कि महिलाओं के साथ दुर्वव्यवहार करने वाले को किस प्रकार कि सजा मिलती है।

महिला का अपहरण करने वाला- किसी भी महिला की मर्जी के खिलाफ उसका हरण या अपहरण करने वाला गरुड़ पुराण के अनुसार महापापी कहा गया है। ऐसे पुरुष की आत्मा मरने के बाद परलोक में कष्ट भोगती है। ऐसे आदमी को ब्रह्मराक्षस के रूप में जन्म मिलता है। ब्रह्मराक्षस एक अदृश्य जीव होता है जो किसी को दिखता नहीं है।

बलात्कारी पुरुष- यदि कोई पुरुष किसी किशोरी कन्या का शारीरिक शोषण करता है तो मृत्यु के बाद उसकी आत्मा नरक में भयानक दण्ड भोगती है। और वह आत्मा का दूसरा जन्म अजगर के रूप में होता है।

मित्र की पत्नी से संबंध- अपने दोस्त को धोखा देकर उसकी पत्नी से संबंध बनाने को गरुड़ पुराण में महापापी की संज्ञा दी गई है। ऐसे व्यक्ति की आत्मा मरने के बाद गधे के रूप में जन्म लेती है।

गुरु की पत्नी से संबंध- जो व्यक्ति अपने गुरु से शिक्षा ली और उनकी पत्नी से संबंध बनाने वाले को मृत्यु के बाद नरक में जगह मिलती है। ऐसे व्यक्ति को दण्ड के रूप में बिलकुल कठोर दण्ड मिलता है। ऐसे चरित्र वाले व्यक्ति का अगला जन्म गिरगिट के रूप में मिलता है।

स्त्री का अपमान करने वाला- किसी स्त्री के दामन पर कीचड़ उछालनेवाला व्यक्ति गरुड़ पुराण के अनुसार अगले जन्म में नपुंसक बनता है।

 

भगवान राम का जन्म अयोध्या में नहीं बल्कि पाकिस्तान में हुआ था

इस समय किया गया कोई भी कार्य हमेशा असफल ही होता है

मोदी और रामनाथ कोविंद भी इस महाकुम्भ में शामिल हुए

जल्द ही ऐसे ख़त्म करें नजरदोष के बुरे प्रभाव को

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -