पार्सले के फेस मास्क से दूर हो जायेगे चेहरे के दाग धब्बे
पार्सले के फेस मास्क से दूर हो जायेगे चेहरे के दाग धब्बे
Share:

जैसा की आपको पता है कि हमारा शरीर विटामिन सी नहीं बनाता है, इसका सिर्फ एक मात्र स्रोत है विटामिन सी से भरपूर खाना. पार्सले विटामिन सी का बहुत अच्छा स्रोत है.विटामिन सी से त्वचा की कोशिकाएं बनने लगती है जिसे ख़राब त्वचा ठीक होने लगती है. इसके अलावा, पार्सले में बीटा कैरोटीन होता है जो विटामिन ए में बदल जाता है. विटामिन ए से त्वचा में लचीलापन आता है जिससे झुर्रियों कम होने लगती हैं. 
 
इसके इतने फायदों को देखते हुए आज हम आपको इससे त्वचा को होने वाले फायदों के बारे में बताने जा रहें हैं.

1-पार्सले की कुछ पत्तियां लें और अच्छे से धो लें. फिर एक कप पानी में पार्सले की पत्तियों को धीमी आंच पर 15 मिनट के लिए उबालें. उसके बाद इसे छान कर ठंडा होने के लिए रख दें. 

2-अब इसमें एक चम्मच एप्पल साइडर विनेगर मिलाएं. एप्पल साइडर विनेगर से डेड स्किन साफ़ होती है जिससे त्वचा निखरने लगती है. अब इसे ठंडा होने के बाद एयरटाइट बोतल में रखें.

3-इसे इस्तेमाल करने से पहले, अपने चेहरे को अच्छे से साफ़ करें. इसके लिए आप कच्चे दूध का इस्तेमाल करें. इसे कॉटन की मदद से अपने चेहरे और गले में लगाएं और चेहरा साफ करें. 

4-अब चेहरे को पानी से अच्छे से धोएं. पूरी तरह से चेहरे से पानी ना सुखाएं क्योंकि नमी की वजह से यह मास्क अच्छे से एब्सॉर्ब होगा. 

5-अब एक कटोरी लें और 1 चम्मच शहद इस मिश्रण को मिलाएं. फिर इससे चहरे और गर्दन पर अच्छे से मालिश करें. 

6-इसके बाद एक कॉटन बॉल लें और उसमें कुछ बूँदें गुलाब जल की डालें. इसे अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं. गुलाब जल से त्वचा को नमी मिलती है.

अब घर में करे अपना पर्ल फैशियल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -