दूसरे T-20 में भी हारा जिम्बाब्वे, पाकिस्तान ने जीती सीरीज
दूसरे T-20 में भी हारा जिम्बाब्वे, पाकिस्तान ने जीती सीरीज
Share:

पाकिस्तान दौरे पर आई जिम्बाब्वे टीम को गद्दाफी स्टेडियम में रविवार को जारी दूसरे टी-20 मैच में पाकिस्तान के सामने हार का सामना करना पड़ा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 175 रन बनाए, जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने ओपनर अहमद (62 रन) की बदौलत लक्ष्य 19.4 ओवर में 8 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को अहमद और शहज़ाद (18) ने अच्छी शुरुआत दी.

दोनों पहले विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी की. लेकिन शहज़ाद के आउट होते ही पाकिस्तान की पारी लड़खड़ा गई. इसके बाद आए अनवर 18 रन, मालिक 7 रन, अकमल 30 रन, अफरीदी 7 रन, रिज़वान 6 रन और अली 2 रन बनाकर आउट हुए. हार की तरफ बड़ रही पाकिस्तान के लिए 10 वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए भट्टी ने मात्र 5 गेंदों पर 13 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिल दी. इससे पहले जिम्बाब्वे ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 175 रन बनाए.

वुसी सिबांडा (49) और हैमिल्टन मसाकाद्जा (39) ने पहले विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआती दिलाई तो मसाकाद्जा का विकेट गिरने के बाद सिबांडा ने सीन विलियम्स (नाबाद 58) के साथ भी 68 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्कोर की ओर बढ़ा दिया. मसाकाद्जा का विकेट शोएम मलिका ने लिया. 32 गेंद में चार चौका और एक छक्का लगाने के बाद वह अनवर अली के हाथों लपके गए. सिबांडा की पारी हालांकि धैर्यभरी रही.

उन्होंने 46 गेंदों में दो चौके और एक छक्का लगाया. अनवर अली ने शाहिद अफरीदी की गेंद पर सिबांडा का कैच लिया. कप्तान एल्टन चिगुंबरा (21) ने आते ही तेज हाथ दिखाने शुरू किए हालांकि तीन छक्का लगाने के बाद वह आखिरी ओवर में आखिरी विकेट के रूप में पवेलियन लौटे. इस बीच विलियम्स ने 32 गेंदों में सात चौके और एक छक्का लगाया और टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया. पाकिस्तान की ओर से मलिक की सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने चार ओवरों 23 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -