पाक को उसी की ज़मी पर कड़ा सन्देश देगा अमेरिका
पाक को उसी की ज़मी पर कड़ा सन्देश देगा अमेरिका
Share:

वाशिंगटन : पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद को पनाह देने के मामले में अमेरिकी सरकार और सख्त कदम उठाने जा रही है. इसके तहत अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने शीर्ष राजनयिक और सैन्य सलाहकारों को इस माह के अंत में पाकिस्तान भेजेंगे, ताकि उसे कड़ा संदेश दिया जा सके.

उल्लेखनीय है कि ट्रंप के इस्लामाबाद पर ‘अराजक तत्वों’ को सुरक्षित पनाह देने का आरोप लगाया गया था. इसके बाद अब अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन की इस माह के अंत में पाकिस्तान के दौरे पर भेजा जाना प्रस्तावित है. सूत्रों के अनुसार टिलरसन के अलावा रक्षा मंत्री जिम मैटिस भी पाकिस्तान के दौरे पर जाएंगे. अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ट्रंप का अपने राजनयिकों को पाकिस्तान भेजा जाना एक सख्त संदेश है कि अब पाकिस्तान को जिहादी समूहों को अपना समर्थन बंद करना ही होगा.

आपको बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप ने अगस्त में अपने संदेश में कहा था, कि हम पाकिस्तान को जहां अरबों डॉलर दे रहे हैं, वहीं वह उन आतंकवादियों को शरण दे रहा है, जिनसे हम लड़ रहे हैं. ट्रंप के कड़ा रुख अपनाने के बाद दक्षिण एशिया में परिदृश्य बदलने के संकेत मिल रहे हैं. स्मरण रहे कि भारत भी पाकिस्तान को आंतकवाद पर सख्त संदेश दे चुका है. हाल ही में संयुक्त राष्ट्र में अपने भाषण के दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी पाकिस्तान को आंतकियों की शरण स्थली बताया था.

यह भी देखें

अमेरिका के 'नेट' तूफान में खत्म हुई 28 लोगों की ज़िंदगी

बेनजीर भुट्टो हत्याकांड : दो पुलिसकर्मियों की सजा निलंबित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -