पैरालिंपिक में भारत की जीत पर सभी ने दी शुभकामनाऐं
पैरालिंपिक में भारत की जीत पर सभी ने दी शुभकामनाऐं
Share:

नईदिल्ली। भारत के खिलाड़ी रियो ओलिंपिक में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद भी स्वर्ण पदक न जीत पाए हों लेकिन रियो पैरालिंपिक में भारत ने यह सफलता अर्जित की है। दरअसल इन खेलों में टी - 42 हाई जंप में खिलाड़ी मरियप्पन थंगावेलु ने स्वर्ण पदक अर्जित किया तो दूसरी ओर वरूण भाटी ने ब्राॅन्ज पदक अर्जित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले में टवीट कर लिखा है कि भारत में खुशियां छा गई हैं। दोनों खिलाड़ियों को बहुत बधाईयां। दोनों ही खिलाड़ियों की सफलता पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी शुभकामनाऐं दी हैं। इस दौरान देश के अन्य नेताओं ने भी इन खिलाड़ियों को शुभकामनाऐं दी हैं।

खेल मंत्री विजय गोयल ने भी खिलाड़ियों को शुभकामनाऐं दी हैं। उन्होंने टवीट करते हुए लिखा है कि मरियप्पन थंगावेलू को स्वर्ण और वरूण सिंह भाटी को कांस्य पदक मिला है यह एक बड़ी उपलब्धि है। रियो ओलिंपिक की कांन्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने कहा कि दोनों ही खिलाड़ी अन्य लोगों के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं। खेल मंत्रालय की ओर से मरियप्पन को 75 लाख रूपए और वरूण भाटी कारे 30 लाख रूपए का पुरस्कार दिया जाएगा। सचिन तेंदुलकर और जयललिता ने भी पदक विजेताओं को शुभकामनाये दी हैं और वहीँ जयललिता ने स्वर्ण पदक विजेता को 2 करोड़ रु ईनाम देने की घोषणा की है.

गौरतलब है कि थंगावेलु 1.89 मीटर पर कूदे थे तो वरूण भाटी का स्कोर 1.86 मीटर की कूद पर रहा था।बाॅलीवुड के अभिनेता अमिताभ बच्चन ने भी दोनों खिलाड़ियों को शुभकामनाऐं दी हैं। खिलड़ियों को लेकर उन्होंने कहा कि पैरांिपिक से भारत के लिए खुशियों भरी बात आई है। खिलाड़ियों की सफलता पर भारत के पूर्व हाॅकी कप्तान वीरेन रसकिन्हा ने भी खुशी जताई। उन्होंने कहा कि दोनों खिलाड़ियों को वैसा ही सम्मान मिलेगा जो ओलिंपिक के पदक विजेता खिलाड़ियों पीवी सिंधु और साक्षी को दिया जाएगा।

रियो पैरा ओलंपिक : ओलंपिक में किया निराश, पैरा ओलंपिक में रचा इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -