देश ने दी जयललिता को श्रद्धांजलि, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री पहुंचेंगे चेन्नई
देश ने दी जयललिता को श्रद्धांजलि, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री पहुंचेंगे चेन्नई
Share:

चेन्नई : तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता उर्फ़ अम्मा का रात 11 .30 बजे निधन हो गया. उनके निधन की औपचारिक घोषणा होते ही तमिलनाडु सहित पूरे देश में शोक की लहर फ़ैल गई. स्कूल -कॉलेज भी तीन दिनों के लिए बन्द रहेंगे. वही केंद्र सरकार ने देश में एक दिन का शोक घोषित किया है. इसके अलावा उत्तराखंड, कर्नाटक और बिहार राज्यों ने भी जयललिता के निधन पर उनके सम्मान में एक दिन का शोक घोषित किया. पूरे देश के लोग अम्मा को श्रद्धांजलि दे रहे है. जयललिता के निधन पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य कई बड़े नेताओं ने शोक प्रकट किया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने जयललिता को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनके निधन से भारतीय राजनीति में गहरा शून्य उत्पन्न हो गया है. वहीँ गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि, 'मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. मैं तमिलनाडु की जनता से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं. जयललिता भारतीय राजनीति का एक प्रमुख चेहरा थीं जिनका तमिलनाडु की जनता पर व्यापक प्रभाव था.

वहीँ राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि जयललिता के निधन से देश ने एक प्रमुख व्यक्तित्व को खो दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने भी जयललिता के निधन पर शोक व्यक्त किया. उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, राहुल गांधी, एम के स्टालिन, रेणुका चौधरी, केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत, पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी जयललिता के निधन पर शोक प्रकट किया है.

आज जयललिता का अंतिम संस्कार शाम 4.30 बजे मरीना बीच चेन्नै में होगा. उनके अंतिम दर्शन के लिए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री मोदी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य नेता भी पहुंचेंगे.

पनीर सेल्वम ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

अम्मा के निधन पर देश में एक दिन का शोक, तमिलनाडु में सात दिन का राजकीय शोक

रील लीडर से बनीं रीयल लीडर, जनता के दिलों पर अम्मा ने किया राज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -