ओटो बाइक ने पेश की मिड साइज इलैक्ट्रिक टू व्हीलर
ओटो बाइक ने पेश की मिड साइज इलैक्ट्रिक टू व्हीलर
Share:

ऑटोमोबाइल कम्पनियाँ इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण में जुटी हुई है, कम्पनियों द्वारा इलेक्ट्रिक बाइक के निर्माण में भी काफी रूचि ली जा रही है. इलेक्ट्रिक बाइक को शानदार डिजाइन देने और उनकी क्षमता बढ़ाने के लिए कम्पनी इनकी ऊंचाई भी कम रख रही है और इन्हे आरामदायक भी बनाया जा रहा है. ताइवान की स्टार्टअप कंपनी ओटो बाइक ने अपनी पहली मिड साइज इलेक्ट्रिक टू व्हीलर को पेश किया है. इस मिनी इलेक्ट्रिक बाइक की उंचाई महज 29.9 इंच है. 

मिड साइज इलेक्ट्रिक बाइक का वजन 132 किलोग्राम है, यह एक बार फुल चार्ज होकर 100 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है. कम्पनी द्वारा इसे खासतौर से प्रदूषण फ्री ट्रांसपोर्ट सिस्टम बनाने के लिए तैयार किया गया है. बाइक में रियर व्हील के साथ ब्रशलैस इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जो सिंगल स्पीड डायरैक्ट ड्राइव से 7.5 kw की पावर देती है. इलेक्ट्रिक पावरट्रेन से चलाने पर इसकी स्पीड 92 किलोमीटर प्रति घंटा है और टॉप स्पीड 103 किलोमीटर प्रति घंटा है. साधारण चार्जर से 4.8 kwh के बैटरी पैक को दो घंटो में और फास्ट चार्जिंग तकनीक से एक घंटे में चार्ज कर सकते है.

इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत करीब 3,23,000 रुपए हो सकती है. बाइक में बड़े साइज की TFT डिस्प्ले दी गयी है जो एप के जरिए स्मार्टफोन और ब्लूटुथ के साथ कनैक्ट हो जाती है.

हीरो लांच करेगी XPulse बाइक

दिसम्बर में लांच हो सकती है ये बाइक्स

भारत पहुंची इलेक्ट्रिक एसयूवी कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -