हॉकी राष्ट्रीय शिविर का आयोजन
हॉकी राष्ट्रीय शिविर का आयोजन
Share:

बेंगलूर में शुर हो रहे 18 दिवसीय हॉकी राष्ट्रीय शिविर के लिए 35 खिलाड़ियों का चयन किया गया है. यह शिविर भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) केंद्र में आयोजित किया जा रहा है. शिविर में इन 35 खिलाड़ियों के आलावा ऑस्ट्रेलिया हॉकी लीग में हिस्सा लेने वाली भारत-ए टीम के खिलाड़ी भी सम्मिलित किये गए है.   

उल्लेखनीय हे कि भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) केंद्र ने हॉकी विश्व लीग फ़ाइनल से पहले 18 दिवसीय शिविर का आयोजन किया है, यह आयोजन एक दिसम्बर से बेंगलरू में किया जा रहा है. ओडिशा में होने वाले हॉकी विश्व लीग फाइनल से पूर्व ये सभी खिलाडी पांच नवंबर से शिविर में भागीदारी करेंगे. हॉकी कोच मारिन शोर्ड ने कहा, ''ऐसा नहीं है कि सिर्फ चोट के बाद वापसी कर रहे खिलाड़ियों को खुद को साबित करना होगा बल्कि ओडिशा हॉकी विश्व लीग फाइनल भुवनेश्वर 2017 की टीम में अपनी जगह बनाने के लिए हर खिलाड़ी को जोर लगाना होगा.''   

बता दे कि इसी साल भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने  हॉकी एशिया-कप का ख़िताब जीता है. साथ ही शनिवार को भारतीय महिला हॉकी टीम ने एशिया-कप के फ़ाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारतीय महिला हॉकी टीम का फ़ाइनल में चीन से मुकाबला होगा.        

महिला हॉकी एशिया कप के फ़ाइनल में पंहुचा भारत

भारतीय महिला हॉकी टीम ने मलेशिया को दी मात

महिला हॉकी एशिया कप- सेमीफाइनल में जापान से भिड़ेगा भारत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -