ऑरेंज पासपोर्ट बीजेपी के दोहरे रवैया की है निशानी, राहुल गांधी
ऑरेंज पासपोर्ट बीजेपी के दोहरे रवैया की है निशानी, राहुल गांधी
Share:

नई दिल्ली : कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जब से इस पद पर काबिज हुए है तब से रोज किसी न किसी नए मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे है अब की बार उन्होंने मोदी सरकारी की मानसिकता पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि यह फैसला भाजपा की भेदभावपूर्ण मानसिकता को दिखाता है. मोदी सरकार के इस नए फैसले के तहत इमिग्रेशन चेक जरूरी वाले पासपोर्ट धारकों को नारंगी रंग के पासपोर्ट जारी किए जाएंगे और अन्य को नीले पासपोर्ट जारी होंगे.

साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने ये भी कहा कि यह फैसला बिल्कुल मानने योग्य नहीं है वहीं सरकार गरीब तबके के लोगों को दूसरे दर्जे का नागरिक मानती है. इसी लिए उन्होंने ये फैसला लिया है. बता दें कि विदेश मंत्रालय से पिछले सप्ताह एक बयान आया था. जिसमें उन्होंने कहा कि अब पासपोर्ट का आखिरी पन्‍ना प्रिंट नहीं होगा. इसीआर (इमिग्रेशन चेक रिक्‍वायर्ड) दर्जे वाले पासपोर्ट धारकों के लिए नारंगी रंग के पासपोर्ट जैकेट वाले पासपोर्ट जारी किए जाएंगे और गैर इसीआर दर्जा वालों के लिए नियमित नीले पासपोर्ट ही जारी होंगे. 

भारत सरकार ने ये फैसला तीन सदस्यीय समिति की सिफारिश पर लिया गया है जिसमें पासपोर्ट का अंतिम पन्ना और पासपोर्ट कानून 1967 और पासपोर्ट नियम 1980 के तहत यात्रा संबंधी कागजात को प्रिंट नहीं किया जाएगा. यात्रा दस्तावेज के अंतिम पेज को प्रिंट नहीं करने के विदेश मंत्रालय के फैसले के बाद पासपोर्ट पते के लिए वैध दस्तावेज नहीं रह जाएगा.

सरकारी जमीन विवाद की आंच बड़े लोगों तक पहुंचेगी !

6 किलो चरस के साथ दो लोग गिरफ्त में

नर्मदा जल शुद्धता पर सवाल के बाद एमपीपीसीबी हरकत में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -