टैनिंग की समस्या से छुटकारा दिलाता है ऑरेंज पील फेस पैक
टैनिंग की समस्या से छुटकारा दिलाता है ऑरेंज पील फेस पैक
Share:

धूप किसी भी लड़की की स्किन की सबसे बड़ी दुश्मन होती है. धुप के कारण स्किन पर टैनिंग की समस्या हो जाती है. स्किन पर  टैनिंग आने से आपके चेहरे की नैचुरल रंगत कही खो जाती है और साथ ही आपकी स्किन पर काले लाल धब्बे भी आ जाते है, आप अपनी स्किन को धूप से तो नहीं बचा सकती हैं पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप धुप के कारण होने वाली टैनिंग की समस्या से अपनी स्किन को बचा सकती हैं. वैसे तो आपको मार्किट में टैनिंग की समस्या से बचने के लिए कई तरह की सनस्क्रीन मिल जाएगी, पर ये सनस्क्रीन सभी को सूट नहीं करती हैं.

इसलिए अगर आप अपनी स्किन  को टैनिंग के असर से बचाना छाती हैं तो इसके लिए हमारे द्वारा बताये गए आसान, असरदार और नैचुरल तरीके का इस्तेमाल करें. और वो तरीका है संतरे के छिलकों के पाऊडर. आप इससे औरेंज पील फेसपैक तैयार कर सकते हैं.

ऑरेंज पील फेस पैक बनाना बहुत आसान है. इसे बनाने के लिए सबसे पहले संतरे के छिलकों को घूप में रखकर अच्छे से सुखा लें. छिलकों के सूख जाने  पर इन्हे पीस कर इनका पाऊडर बना लें, अब इस पाऊडर को एयर टाइट डिब्बे में बंद करके रखें.

अगर आप टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए एक बाउल में संतरे के छिलकों का पाउडर ले लें, अब इसमें थोड़ा सा शहद, दूध या दही डालकर अच्छे से मिला लें, अब इसे अपने चेहरे पर अच्छे  से लगाएं. और सूखने के बाद हल्के हाथ से रगड़कर ठन्डे पानी से धो लें. अगर आप हफ्ते में दो बार इस फेसपैक का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपकी पुरानी टैनिंग धीरे-धीरे चली जाती है.

 

बालों की ड्राईनेस को दूर करता है नींबू

आंवले के इस्तेमाल से बनाए अपने बालों को काला

आपकी स्किन को खूबसूरत बनाता है गुड़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -