आपकी स्किन को खूबसूरत बनाता है गुड़
आपकी स्किन को खूबसूरत बनाता है गुड़
Share:

ये बात तो आपको पता ही होगी की गुड़ का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, पर हम आपको बता दें की गुड़ ना केवल हमारी सेहत के लिए  बल्कि हमारी ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है, इसमें भरपूर मात्रा में मिनरल्स और विटामिन्स मौजूद होते हैं जो स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते है, इसके इस्तेमाल से आप चेहरे के दाग-धब्बे, महीन रेखाएं, झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. आज हम आपको गुड़ के कुछ ऐसे फेस पैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप स्किन से जुडी बहुत सी समस्याओं से छुटकारा पा सकती हैं और अपनी स्किन को ग्लोइंग बना सकती हैं.

1- अगर आप अपनी स्किन में चमक लाना चाहती हैं तो इसके लिए गुड़ के पेस्ट में थोड़ा सा शहद और नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं. जब ये सूख जाये तो इसे ठंडे पानी से धो लें.

2- अपने बालों को झड़ने से बचाने के लिए नियमित रूप से गुड़ का सेवन करें गुड़ में भरपूर मात्रा में आयरन मौजूद होता है जो आपके बालों को झड़ने से बचाता है. इसके अलावा अगर आप अपने बालों को ग्लॉसी बनाना चाहती हैं तो इसके लिए गुड़ के पेस्ट में थोड़ा सा मुल्तानी मिट्टी का पाउडर मिलाकर पेस्ट बना लें, और फिर इसे अपने बालों में लगाकर दो घंटे के लिए छोड़ दें फिर अपने बालों को गुनगुने पानी से धो लें, ऐसा करने से आपको ग्लॉसी हेयर्स मिलेंगे.

3- अपनी स्किन को झुर्रियों से बचाने के लिए गुड़ के पेस्ट में अंगूर का गूदा डालकर अच्छे से मिक्स करें अब इसमें एक चम्मच ठंडी ब्लैक टी और एक चौथाई चम्मच हल्दी डालकर अच्छे से मिलाये, अब इसे अपने चेहरे पर लगाए, जब ये सूख जाये तो इसे गुनगुने पानी से धो लें.

 

आपकी ढीली पड़ चुकी स्किन में कसाव लाता है अंडा

ब्यूटीफुल स्किन पाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

ऑयली स्किन की समस्या को दूर करती है मुल्तानी मिटटी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -