एक बार तो जाना बनता ही है इन हसीन खूबसूरत जगहों पर : तस्वीरे
एक बार तो जाना बनता ही है इन हसीन खूबसूरत जगहों पर : तस्वीरे
Share:

आप भी घूमना तो बहुत पसंद करते होंगे तो आइये अाज हम अाप को ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में बताएगे जिन्हें देखकर अाप इन जगहो पर एक बार तो जरूर जाना पसंद करोगे। तो आइये जानते है दुनिया की 7 ऐसी अमेज़िंग जगह के बारे में.........

-एंजल फाल्स, वेनेजुएला
यह सबसे ऊंचा वाटरफॉल है जो पहाड़ों से घिरी हुर्इ है। इसका पानी धुंध के रुप में उड़ता है। गर्मियों के मौसम में यहां पानी कम होता है इसीलिए यहां पर जून से दिसंबर के बीच ही टूरिस्ट्स घुमने अाते है।

कैटारेट्स डो ल्गासू, ब्राजील
यह ऐसा झरना है जो कि अर्जेंटीना और ब्राज़ील के बॉर्डर पर स्थित इगुआज़ा नदी में गिरता हैं। इसकी ऊंचाई लगभग 90 मीटर की है। अगर आप इसे दूर से देखेगे तो अापको इस पानी में से घुअां निकलता नजर अाएगा। इसकी खूबसूरती को देखने कोे लिए दूर-दूर से सैलानी आते हैं।

-क्यैक्टियो, म्यांमार 
यह चट्टान के ऊपर बना हुआ एक छोटा सा पैगोडा है। यह एक बौद्ध धर्म का तीर्थ स्थान है। इसे गोल्डन रॉक कहा जाता है।​

-क्वाची फूजियन, जापान
यह जगह जापान में है। इस जगह पर 150 प्रकार के फूल खिलते है जो सुरंग की तरह बने हुए जाल से लिपटे होते हैं। यहां की खूबसूरती इतनी अच्छी है कि अगर अाप फोटो न भी खिचनाते होते तो इस जगह पर अाप फोटो खिचाएगे। अप्रैल से लेकर मई की शुरुआत में यहां पर लोगों की काफी चेहल पहल होती है।

-रियोमाग्गिओर, इटली
यह जगह इटली में है अौर इसे पांच गांवों को र्इतठा करके बनाया गया है। यह गांव पानी के किनारे पर बना हुआ है। यहा कि शराब बहुत ही प्रसिद्ध है। रात के समय इस गांव की खूबसूरती बहुत अच्छी लगती है।

-फी-फी आइलैंड्स, थाईलैंड
यह दक्षिण की ओर स्थित है अौर छह आइलैंड का ग्रुप है। यह थाईलैंड का सबसे खूबसूरत बीच है। यहां पर बहुत से ऊचे-ऊचे टापू हैं। अाप वोटिंग करते समय इस जगह की खुबसुरती का अानंद मान सकते है। यहां पर सारा साल ही दूर-दूर से सैलानी आते रहते है।

-ट्रोलतुंग, नॉर्वे
यह चट्टानों का ही एक टुकड़ा है अौर बहुत ही खतरनाक है। इस पर चढ़ने और उतरने के लिए 8-9 घंटे लगते है, क्योकि यह झील से 700 मीटर ऊंची है। इन चट्टानों पर बर्फ बहुत पड़ती है इसीलिए यहां पर अगर जाना हो तो जून में जाएं। इस समय में यहां के पहाड़ों से बर्फ पिघलने लगती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -