धनतेरस के दिन करोगे अगर  इस वस्तु की पूजा तो कभी नहीं होगी धन की कमी
धनतेरस के दिन करोगे अगर इस वस्तु की पूजा तो कभी नहीं होगी धन की कमी
Share:

हिन्दू धर्म में धनतेरस की बहुत अधिक मान्यता है, इस दिन माता लक्ष्मी, धन कुबेर, भगवान विष्णु, की पूजा की जाती है, इनके अलावा भी एक दक्षिणा मुखी शंख है जिसकी पूजा करने से घर में सुख शान्ति समृद्धि और ऐश्वर्य प्राप्त होता है, जिनके घर ये शंख होता है उनके घर में कभी कलह नहीं होती और घर सकारात्मक ऊर्जा से भरा होता है.

धनतेरस के दिन जो भी मनुष्य दक्षिणावर्ती का शंख खरीदता है और उसकी पूजा करता है उस मनुष्य को चिरंजीवी का आशीर्वाद प्राप्त होता है, दक्षिणावर्ती शंख की निरंतर पूजा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है. धन धान्य बना रहता है, अगर आप धनतेरस के दिन दक्षिणा मुखीशंख खरीदते है, तो सबसे पहले उस शंख को सोने या चांदी के पात्र में या फिर लाल कपड़े में रख दें, तथा आधार पर रखने के पूर्व चावल और के फूल रखें यदि आधार (भोजपत्र) न हो तो चावल और गुलाब के फूल के ऊपर ही शंख रखकर स्थापित करना चाहिए, स्थापित करते समय “ॐ श्री” मन्त्र का जाप करना चाहिए.

यदि आप इस शंख की 10 से 12 बजे के बीच पूजा करते हुए “ ॐ श्री” का जाप करते है तो आपको धन लक्ष्मी की कभी कमी नहीं होगी. यदि आप 12 से 3 बजे के बीच इस मन्त्र का जाप करते है तो आपको दीर्घयाऊ और यश की प्राप्ति होगी. यदि आप 3 से 6 बजे के बीच इसी मन्त्र का जाप करते है तो आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी. इस शंख को पूजा करने के बाद लाल कपड़े में लपेटकर तिजौरी में रख देना चाहिए. 

 

घर में परेशानी का बार-बार आना, सीढ़ियों का वास्तुदोष भी हो सकता है

जानिए वह रंग कौन सा है? जो आपको ऊर्जावान बनाता है

चेहरे पर ये तिल आपके धनवान होने का संकेत देता है

अपने सभी पापों की मुक्ति के लिए इन्हें करायें भोजन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -