हर प्रकार की समस्याओं को ख़त्म करता है तेल और सिंदूर
हर प्रकार की समस्याओं को ख़त्म करता है तेल और सिंदूर
Share:

 

सिंदूर को सुहागन का प्रतीक माना जाता है, इसलिए सभी सुहागन स्त्रियाँ इसे अपनी मांग में लगाती है. लेकिन क्या आप जानते है कि सिंदूर व तेल के कुछ आसान से उपायों को अपनाकर आप अपने जीवन की बड़ी से बड़ी समस्या को आसानी से दूर कर सकते है तथा माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त कर सकते है. तो आइये जानते है सिंदूर व तेल के यह उपाय कौन से है?

घर में सकारात्मकता के लिए सिंदूर व तेल के मिश्रण को अपने घर के मुख्य द्वार पर लगाते है. इससे घर में व्याप्त नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव कम होता है व कोई भी नकारात्मक ऊर्जा आपके घर में प्रवेश नहीं करती है.

अपने जीवन से धन की समस्या दूर करने के लिए घर के दरवाजों पर सिंदूर और तेल का तिलक लगाना शुभ होता है, ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है. तथा अपने घर के मुख्य द्वार पर भगवान गणेश की सिंदूर चढ़ी मूर्ती लगाना भी सुख, शांति व समृद्धि का प्रतीक माना जाता है.

यदि आप अक्सर आर्थिक समस्या से जूझते रहते है, तो एक एकाक्षी नारियल पर सिंदूर लगाकर उसकी पूजा करके अपनी तिजोरी में रखने से आपकी आर्थिक समस्या समाप्त हो जाती है.

यदि सुहागन स्त्री प्रातः उठकर स्नान करने के बाद प्रतिदिन माता गौरी को सिंदूर अर्पित करती है व उसी सिंदूर में से थोड़ा अपनी मांग में लगाती है, तो इससे उनके वैवाहिक जीवन में मधुरता आती है.

मंगल व सूर्य दशा से पीड़ित व्यक्ति यदि किसी प्रवाहित नदी के जल में सिंदूर अर्पित करते है, तो इससे मंगल व सूर्य दशा शांत होती है.

यदि मंगलवार के दिन चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर हनुमान जी को लगाने से व्यक्ति को मंगल दोष से मुक्ति मिलती है व सभी परेशानियां दूर होती है.

इंदौर में स्थापित है 'ऊँ' आकार के गणेशजी की प्रतिमा

हर काम की शुरुआत में यह पूजन दिलाता है सफलता

ये आसन जो करता है भगवान सूर्य को साक्षात नमन

विवाह की उत्सुकता को पूरा करता है ये ख़ास व्रत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -