मसालेदार चीजे खाने से नहीं बढ़ेगा मोटापा, जानिए कैसे
मसालेदार चीजे खाने से नहीं बढ़ेगा मोटापा, जानिए कैसे
Share:

ज्यादातर लोग मोटापा न बड़े इसलिए तली भुनी हुई चीजों से दूर ही रहते है उनको लगता है कि मसालेदार चीजों को खाने से मोटापा बढ़ता है ये बात कई हद तक सही भी है. लेकिन आज हम आपको बताएँगे कुछ ऐसे तरीके जिनसे आप अपनी मनपसंद की चीजों को खा सकते है और आपको मोटापा बढ़ने का डर भी नहीं रहेगा.

जब भी आप किसी तली भुनी चीज को खाएं तो उसके बाद हल्का गुनगुना पानी जरूर पिएं, ऐसा करने से गर्म पानी तैलीय पदार्थ को आसानी से हटा देता है जिससे आपका वजन नहीं बढ़ता है. कई लोगों की आदत होती है कि वे खाना खाकर बिस्तर पर लेट जाते है जिसकी वजह से वजन बढ़ने लगता है, इसलिए आप खाना खाकर तुंरत सोने न जाये, बल्कि थोड़ी देर के लिए टहले. ऐसा करने से खाना पच जायेगा और मोटापा नहीं बढ़ेगा.

अक्सर लोग रात में हेवी खाना खा लेते है जिसके चलते पाचन तंत्र सही तरह से काम नहीं करता और खाना जल्दी पचता नहीं है. साथ ही आप ध्यान रखे कि मसालेदार चीजे खाने के बाद नींबू पानी जरूर पिए ये वजन को कंट्रोल करने में आपकी मदद करता है. अगर आप इन सारी बातों का ख्याल रखेंगे तो आपका मोटापा नहीं बढ़ेगा.

ये भी पढ़े

इस तरह बनाये नमकीन, कुरकुरी और स्वादिष्ट खस्ता मठरी

गुस्से में चिल्लाने से भी हो सकता है सेहत को फायदा, जानिए कैसे

आम खाने से बढ़ती है याददाश्त, जानिए कैसे

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -