गुस्से में चिल्लाने से भी हो सकता है सेहत को फायदा, जानिए कैसे
गुस्से में चिल्लाने से भी हो सकता है सेहत को फायदा, जानिए कैसे
Share:

ज्यादातर लोगों की आदत होती है कि उनको जब गुस्सा आता है तो वे जोर-जोर से चिल्लाने लगते है, जिससे दूसरे लोगों को परेशानी होने लगती है. लेकिन आप ये जानकर हैरान हो जायेंगे कि गुस्से में चिल्लाने से सेहत को फायदे होते है.

अगर आपको गुस्सा आए तो किसी पर चिल्लाकर अपना गुस्सा जरूर निकाले, क्योकि गुस्से में चिल्लाने से हमारे शरीर की नकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाती है, इसलिए अगर आपको गुस्से में चिल्लाने का मन करें तो आप उसे बिलकुल भी न दबाएं. जो लोग अपने गुस्से को दबा लेते है उनमें हार्ट अटैक की संभावना बढ़ जाती है, ऐसे में बेहतर होगा कि आप अपना गुस्सा निकाल ले ऐसे में गुस्सा निकालना जरूरी हो जाता है, क्योकि चिल्लाने से आपका रक्त संचार भी बेहतर होता है साथ ही आपका मन भी शांत हो जायेगा.

जब हम गुस्से में होते है खून पर दबाव बनता है और सांस भी फूलने लगती है इसलिए आप किसी पर चिल्लाकर गुस्से को निकाल ले. जो लोग अपना गुस्सा दबाते है वे आगे चलकर डिप्रेशन के शिकार हो जाते हैं, इसलिए जब आपको गुस्सा आए तो चिल्लाकर अपना गुस्सा जरूर निकाले. साथ ही जब हम गुस्से में होते हैं तो हमारे दिमाग से हानिकारक कैमिकल्स स्रावित होते हैं, इससे बचने के लिए गुस्से में चिल्लाना जरुरी है.

ये भी पढ़े 

आम खाने से बढ़ती है याददाश्त, जानिए कैसे

बिना डाइट के वजन कम कर सकते है, जानिए कैसे

पैर क्रॉस करके बैठने से होते है ये नुकसान

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -