आर्थिक ही नहीं भावनात्मक निवेश भी जरुरी - राष्ट्रपति
आर्थिक ही नहीं भावनात्मक निवेश भी जरुरी - राष्ट्रपति
Share:

लखनऊ : यूपी इन्वेस्टर्स समिट- 2018 के समापन सत्र को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस सफल आयोजन के लिए योगी सरकार को बधाई देते हुए कहा कि सिर्फ आर्थिक निवेश ही नहीं बल्कि भावनात्मक निवेश भी जरुरी है.

गौरतलब है कि राष्ट्रपति ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संयुक्त प्रयास से प्रदेश को एक मजबूत आधार मिला है. उत्तर प्रदेश के विकास से ही देश को आर्थिक मजबूती मिलेगी. उत्तर प्रदेश की समृद्धता की चर्चा करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि यहां की जमीन उपजाऊ होने के साथ ही प्राकृतिक साधनों की कमी नहीं है. निवेश के लिए यह सबसे सही राज्य है.प्रदेश की सीमा एक ओर नेपाल से लगी है,तो एक भाग देश की राजधानी दिल्ली से सटा हुआ है.प्रदेश विशेष भौगोलिक स्थिति संपदा और नौजवानों के कारण संभावनाओं के द्वार खोलेगा.

अपने उद्बोधन में राष्ट्रपति ने  उत्तरप्रदेश  को संस्कृति और राजनीति का महत्वपूर्ण केंद्र बताते हुए कहा कि देश के 9 प्रधानमंत्री इसी राज्य ने दिए हैं. उन्होने वर्षों तक देश का नेतृत्व किया है.देश की सबसे बड़ी श्रमशक्ति उत्तर प्रदेश में है. निवेश के बाद रोजगार के अवसर बढ़ने पर श्रम शक्ति का भरपूर उपयोग होगा.प्रदेश में निवेश के लिए देश के उद्यमियों के साथ कई देशों के प्रतिनिधियों ने रूचि दिखाई है. इस मौके पर राष्ट्रपति ने अगले महीने मारिशस की वर्ष गांठ पर वहां जाने के बारे में भी बताया. आधारभूत सुविधाओं की आवश्यकताओं की जरूरत की पूर्ति के लिए योगी सरकार द्वारा ध्यान देने का भी उल्लेख किया.

यह भी देखें

महामहिम का एक दिवसीय मध्यप्रदेश दौरा

उप्र में समिट की सजावट में 65.15 करोड़ खर्च

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -