पहला T-20 : 4 ओवर नहीं, 4 गेंद में ही भुवी ने तोड़ दी थी अफ्रीका की कमर
पहला T-20 : 4 ओवर नहीं, 4 गेंद में ही भुवी ने तोड़ दी थी अफ्रीका की कमर
Share:

हाल ही में भारत और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज का समापन हुआ हैं, जिसमे भारतीय टीम ने 5-1 से वनडे सीरीज अपने नाम की हैं. वनडे सीरीज में ऐतिहासिक जीत के बाद दोनों ही टीम के बीच अब तीन टी-20 मैच की सीरीज भी खेली जा रही हैं. जिसका पहला मुकाबला भी भारतीय टीम जीत कर सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना चुकी हैं, दोनों टीम के बीच सीरीज का अगला और दूसरा मुकाबला कल खेला जाना हैं. 

सीरीज के पहले टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम ने बल्लेबाजी, गेंदबाजी, और फील्डिंग तीनो ही क्षेत्र में दमदार प्रदर्शन किया था. इसकी बदौलत भारत ने अफ्रीका को पहले टी-20 में 28 रन के अंतर से मात दी थी. अफ्रीकी टीम ने टॉस जीत कर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया था, और शिखर धवन की ताबड़तोड़ 39 गेंदों में 72 रन की पारी से भारत ने अफ्रीका को 204 रनो का बड़ा लक्ष्य दिया था. धवन ने इस दौरान 10 चौके और 2 छक्के लगाए थे. 

वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम 175 रन के स्कोर पर भारत के सामने घुटने टेक बैठी थी. जहां बल्लेबाजी में धवन अफ्रीकी गेंदबाजों पर जमकर बरसे थे. तो वहीं, भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपनी कहर बरपाती गेंदों से अफ्रीकी बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी थी. उन्होंने 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए कुल 24 रन खर्च किये थे. और इस दौरान उन्होंने रिकॉर्ड 5 विकेट झटके थे. भुवी ने कुल 4 ओवर गेंदबाजी की. लेकिन, उन्होंने असल में मात्रा 4 गेंद में ही अफ्रीका की कमर तोड़ दी थी. भुवी ने 17वें ओवर में हेंड्रिक्स को चलता किया, तो चौथी गेंद पर दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीप क्लासेन को रैना के हाथों लपकवाया. पांचवी गेंद पर क्रिस मौरिस ने मानो क्लासेन का ही एक्शन रिप्ले करके दिखाया. इसी ओवर की आखिरी गेंद पर हालांकि अगले बल्लेबाज पीटरसन रन आउट हुए, लेकिन यह भुवनेश्वर का बनाया हुआ दबाव ही था, कि  वह भी अपना विकेट दे बैठे. 

अजलन शाह कप टूर्नामेंट के लिए भारतीय हॉकी टीम घोषित

कल दोहरा इतिहास रचने उतरेगी भारतीय क्रिकेट टीम

भारत से हार पर बौखलाए पूर्व अफ्रीकी दिग्गज, यह खिलाड़ी है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -