बैलिस्टिक मिसाईल पर उत्तर कोरिया लगा सकता है परमाणु बम
बैलिस्टिक मिसाईल पर उत्तर कोरिया लगा सकता है परमाणु बम
Share:

उत्तर कोरिया। उत्तर कोरिया ने दावा किया है कि उसने ऐसा परमाणु बम इजाद कर लिया है जो कि बैलिस्टिक मिसाईल पर लगाने में कार्य में आने वाली तकनीक से लैस है। उत्तर कोरिया ने इस तरह से अपनी शक्ति का वणर्न किया है। उत्तर कोरिया का कहना है कि वह ऐसे बम तक छोड़ सकता है जो कि परमाणु शक्ति से संपन्न हैं। गौरतलब है कि अमेरिका द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के बाद भी उत्तर कोरिया हथियारों का परीक्षण करने में लगा है। उसे कई बार अमेरिका के विरोध का सामना करना पड़ा है

लेकिन इसके बाद भी वह जापान के आसमान से होकर अपना परीक्षण कर चुका है। ऐसे में अमेरिका ने उसे कड़ी चेतावनी दी और दक्षिण कोरियाई क्षेत्र में किसी भी दमनकारी कदम उठाए जाने से रोकने हेतु कड़े आयुध प्रयास किए हैं। दक्षिण चीन सागर के मसले पर भी अमेरिका ने उत्तर कोरिया को रोका है। गौरतलब है कि उत्तर कोरिया पहले ही हाइड्रोजन बम का परीक्षण कर चुका है।

अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों का मानना है कि उत्तर कोरिया द्वारा परमाणु हथियार की क्षमताओं को आगे बढ़ाया जा सकता है। मगर यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। हालांकि अमेरिका उत्तर कोरिया पर लगाम कसने की तैयारी में है तो दूसरी ओर यह बात सामने आई है कि उत्तर कोरिया ने हाइड्रोजन बम का फिर से परीक्षण किया है। इस बात की पुष्टि उत्तर कोरिया ने अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में की।

उत्तर कोरिया के खिलाफ, अमेरिका ने किया हवाई शक्ति प्रदर्शन

उत्तर कोरिया मामले में संयुक्त राष्ट्र ने आपात बैठक बुलाई

उत्तर कोरिया के किम जोंग-उन के तीसरे बच्चे का रहस्य बरकरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -