पेन किलर के इंजेक्शन से नवजात की मौत
पेन किलर के इंजेक्शन से नवजात की मौत
Share:

अस्पताल और डाक्टरों की लापरवाही के कारण बहुत से मरीजों को जान से हाथ धोना पड़ता है. शुक्रवार को दिल्ली के रोहिणी इलाके में स्थित जयपुर गोल्डेन हॉस्पिटल में डॉक्टरों की लापरवाही का किस्सा देखने को मिला, जहां बच्चे को पेन किलर का इंजेक्शनदेने के बाद उसकी मौत हो गई.

बच्चे के परिजनों ने बताया कि बच्चे का होंठ कट जाने की वजह से 17 जनवरी को उसे जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल लाया गया. यहाँ डॉक्टरों ने एक छोटी सी सर्जरी कर उसे डिस्चार्ज कर दिया. लेकिन सर्जरी के आधे-एक घंटे बाद तक बच्चा जब रोता-चिल्लाता रहा तो उन्होंने डॉक्टरों से इसकी शिकायत की. बच्चे के चाचा मनीष कुमार ने बताया कि इस पर डॉक्टरों ने बच्चे को पेन किलर का इंजेक्शन लगा दिया. इसके बाद बच्चे ने हिलना-डुलना और रोना भी बंद कर दिया. डॉक्टरों को बताने पर उन्होंने बच्चे का चेक-अप किया और उसे आईसीयू में भर्ती कर लिया.

करीब 1 घंटे तक आईसीयू में रखने के बाद डॉक्टरों ने कहा कि दवा के रिएक्शन के कारण बच्चे की मौत हो गई है. परिजनों ने मेडिकल सुपरिटेंडेंट से शिकायत की तो उन्होंने कहा कि ये दवा के रिएक्शन का मामला है और इसमें कुछ नहीं किया जा सकता. कहीं से भी मदद ना मिलती देख परिवार ने अस्पताल के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. 

अब एप से पकड़े जाएंगे नकली नोट

फिर कोहरे ने लेट की 35 ट्रेनें, दिल्ली में 10 से ज्यादा उड़ानों पर हुआ असर

रिलायंस इंडस्ट्रीज को तीसरी तिमाही में हुआ डेढ़ अरब डॉलर का लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -