भूल से भी इस जगह कभी न करें लाल रंग का इस्तेमाल
भूल से भी इस जगह कभी न करें लाल रंग का इस्तेमाल
Share:

हर व्यक्ति की पसंद किसी भी विषय पर अलग-अलग होती है लेकिन आज हम बात कर रहें है रंगों के विषय में जो मुख्यतः सात प्रकार के होते है किन्तु इन्ही सातों रंगों के मेल से और भी कई रंग बनते है. लाल रंग को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. अधिकतर शुभ कार्यों में इसी रंग का उपयोग किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते है की यह यह रंग शुभ होने के साथ-साथ खतरे का प्रतीक भी माना जाता है. इसलिए हमें कई जगहों पर इस रंग का उपयोग नहीं करना चाहिए. आइये जानते है इस विषय में फेंगशुई का क्या मत है?

घर के अन्दर लाल रंग- फेंगशुई के अनुसार व्यक्ति को अपने घर के अन्दर कभी भी लाल रंग का उपयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि लाल रंग उत्तेजना का प्रतीक माना जाता है जो व्यक्ति को उत्तेजित करता है. इसलिए घर के अन्दर की दीवारों पर या किचन में लाल रंग का इस्तमाल नहीं करना चाहिए.

लाल रंग का प्रयोग- आप अपने कार्यालय की दीवारों पर किसी हल्के रंग के साथ लाल रंग का उपयोग कर सकते है. या फिर अपने घर के मंदिर के अन्दर आप लाल रंग लगा सकते है. यहाँ लाल रंग लगाने से इससे जो ऊर्जा निकलती है वह मंदिर के भीतर ही रहती है जिसके कारण आपके घर में नकारात्मकता नहीं फैलती है.

लाल रंग की वस्तुएं- व्यक्ति को घर की दीवारों पर लाल रंग लगाना वर्जित है किन्तु यदि लाल रंग की वस्तुएं अपने घर या कार्यालय में रखते है तो यह आपके लिए समृद्धि का प्रतीक मानी जाती है.

खतरा क्यों होता है लाल रंग- वैज्ञानिकों का मत है की केवल लाल रंग में दूर से दिखाई देने की क्षमता होती है जिसके कारण यह दूर से चमकता है इसीलिए इसका उपयोग किसी खतरे से सावधान करने के लिए किया जाता है इस रंग को देखकर व्यक्ति सावधान हो जाता है.

 

राशि के अनुसार जाने कौन सा चक्र आपका है

2018 इन तीन राशियों के लिए होने वाला है चिन्ताजनक

नाम का पहला अक्षर नहीं बल्कि जन्मदिन के आधार पर जानें अपनी राशि

नए साल के इस महीने कर लें थोड़ा सा बदलाव पूरे साल होगी धन वर्षा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -