नौसेना का मुख्यालय समुद्र तट पर हो : पर्रीकर
नौसेना का मुख्यालय समुद्र तट पर हो : पर्रीकर
Share:

पणजी. गोवा के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने मंगलवार को कहा कि भारतीय नौसेना का मुख्यालय दिल्ली की बजाए मुंबई, गोवा अथवा विशाखापत्तनम में होना चाहिए जहां समुद्र है. पर्रिकर ने पणजी में 'भारतीय नौसेना के वातावरण और जरूरत' विषय पर आयोजित सेमिनार में कहा, ‘मैं नौसेना के बारे में एक बात नहीं समझ पाया हूं और मैने सभी नौसेना अधिकारियों से पूछा है कि आप दिल्ली में बैठने पर जोर क्यों देते हो जहां समुद्र नहीं है.’ 


उन्होंने कहा कि उनका हमेशा से मानना है कि नौसेना का मुख्यालय मुंबई, गोवा अथवा विशाखापत्तनम अथवा किसी अन्य स्थान पर होना चाहिए था न कि दिल्ली में. पूर्व रक्षा मंत्री ने कहा, तट ही वह क्षेत्र है जहां से नौसेना का संचालन होता है.  अमूमन तटीय इलाकों से ही नौसेना ऑपरेट करती है. पर्रीकर ने अन्य सेनाओं के मुकाबले भारतीय नौसेना की सबसे बेहतरीन खाना देने के लिए तारीफ की. इसका सीधा सा कारण यह है कि नाव पर भोजन ही मनोरंजन का एकमात्र साधन है.

गौरतलब है कि हाल ही में पर्रिकर ने कहा था कि मेरी कोशिश रहती थी कि ऑपरेशन के दौरान जवानों को कम से कम नुकसान हो.जवानों को खुद की जान देने से बेहतर दुश्मन को मारना है. देश की हिफाजत के लिए जान दे देना अच्छा है, लेकिन जरूरी नहीं कि शहादत ही दी जाए.

तीन बैंकों की रेटिंग में हुआ सुधार

सुप्रीम कोर्ट ने जेपी इंफ्राटेक की अर्जी ख़ारिज की

मंत्री के जूते लेकर चल रहा था पीए, फोटो वायरल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -