नक्सलवाद लोकतंत्र के लिए समस्या: गृहमंत्री
नक्सलवाद लोकतंत्र के लिए समस्या: गृहमंत्री
Share:

रायपुर: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह द्वारा यहाँ छत्तीसगढ़ में एक उच्च स्तरीय बैठक में नक्सलवाद के मुद्दे पर गहन विचार विमश किया गया, इस बैठक में उनके साथ मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री रमन सिंह भी उपस्थित थे, राजनाथ सिंह द्वारा नक्सलवाद को देश के प्रमुख समस्याओं में से एक बताया, यह लोकतंत्र के लिए बीमारी के समान है, देश में नक्सलवाद की समस्या पिछले काफी समय से यथावत जरी है, जिससे छत्तीसगढ़ सहित देश के 10 राज्य प्रभावित है.

हालाँकि अब प्रशासन और राज्य पुलिस द्वारा कई नक्सल विरोधी अभियान चलाये जा रहे है, जिससे बड़ी संख्या में नक्सली द्वारा आत्मसमर्पण किया जा रहा है, सरकार भी इन नक्सलियों की पूर्ण मदद कर रही है, बैठक में नक्सलियों से निपटने की रणनीति पर विचार विमश किया गया, जिसके बाद मुख्यमंत्री का कहना था की केंद्र और राज्य सरकार नक्सल इलाको में प्रभावी रणनीति अपना कर इन क्षेत्रों के विकास की और ध्यान दे रही है.

सरकार इन क्षेत्रों में बैंकिंग, कनेक्टिविटी अदि जैसी कई सुविधा प्रदान करने की तैयारी में है, बैठक में मुख्य सचिव विवेक ढांड, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह, केन्द्रीय गृह मंत्रालय के सुरक्षा सलाहकार के. विजय कुमार, छत्तीसगढ़ सरकार के पुलिस महानिदेशक ए.एन. उपाध्याय, विशेष पुलिस महानिदेशक डी.एम. अवस्थी आदि अधिकारी मौजूद थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -